BREAKING NEWS

नेपाल के पीएम ओली का बेतुका बयान, कहा - भगवान राम नेपाली है और भारत की अयोध्या है नकली◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,246 नए केस◾राजस्थान: कल सुबह 10 बजे एक बार फिर होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट को न्योता◾राजस्थान में जारी सियासी उठापटक पर भाजपा ने कहा- विधायकों की गिनती के लिए सड़क या होटल नहीं, विधानसभा उपयुक्त स्थान ◾महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पुलवामा हमला : शहीद CRPF जवानों के पार्थिव शरीर पहुंचे उनके गांव, अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहादत देने वाले 40 जवानों के पार्थिव शरीर आज पैतृक आवास पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जा रही है। ऐसे में अलग-अलग शहरों में क्षेत्रीय लोग और नेता जवानों की अंतिम विदाई में शिरकत कर रहे हैं। हमले में सबसे ज्यादा जवान उत्तर प्रदेश के शहीद हुए हैं। वही, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड ने भी अपने जिगर के टुकड़ों को खोया है।

LIVE UPDATES : 

- पटना के मसौढ़ी में CRPF हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा के शव के अवशेष प्राप्त करने के लिए भारी भीड़ जुटी।

Sanjay Kumar Sinha

- रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीआरपीएफ के कांस्टेबल सी शिवचंद्रन के नश्वर अवशेषों पर माल्यार्पण किया।

C. Sivachandran

- सीआरपीएफ कांस्टेबल पंकज कुमार त्रिपाठी का शव उनके घर हरपुर टोला लाया गया।

Pankaj Kumar Tripathi

- पुलवामा हमले में शहीद जवान अश्विनी काछी का शव जबलपुर स्थित उनके गांव पहुंचा। इस मौके बड़ी तादाद में लोग जमा हुए।

Ashwani Kachhi

- सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं।

- कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सीआरपीएफ कर्मी एच. गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की।

HD Kumaraswamy - सीआरपीएफ डीजी आरआर भटनागर ने कहा, मैं घटनास्थल को देखने आया था। फरेंसिक और एनआईए की टीमें यहां पहले से अपना काम कर रही हैं। जांच पूरी होने पर आगे जानकारी दी जाएगी।

- तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने राज्य के दो सीआरपीएफ कर्मियों में से प्रत्येक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

Palaniswami

- पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया दिल्ली पहुंच गए है। यहां वह विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं। यहां वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं से उनकी मुलाकात होगी।

Ajay Bisaria

- राजस्थान सरकार पुलवामा हमले में शहीद हुए प्रदेश के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवानों के आश्रितों को नौकरी एवं पचास लाख रुपये तक नकद सहायता देगी।

- इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने लाहौर जाने का कार्यक्रम रद्द किया, पटियाला हाउस कोर्ट ने अभय चौटाला को कल पाकिस्तान जाने की अनुमति दी। अभय चौटाला आय से अधिक मामले में आरोपी है।