BREAKING NEWS

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾दिल्ली: अनाज मंडी में 24 घंटे बाद फिर लगी इमारत में आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां◾कर्नाटक उपचुनाव : येदियुरप्पा का दावा- भाजपा जीतेगी 15 में से 13 सीटें◾कर्नाटक उपचुनाव : मतगणना जारी, परिणाम तय करेंगे BJP का भविष्य ◾असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को बंद का आह्वान ◾दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

देश

पुलवामा हमला : शहीद CRPF जवानों के पार्थिव शरीर पहुंचे उनके गांव, अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

 rohitash lamba 600x314

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहादत देने वाले 40 जवानों के पार्थिव शरीर आज पैतृक आवास पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जा रही है। ऐसे में अलग-अलग शहरों में क्षेत्रीय लोग और नेता जवानों की अंतिम विदाई में शिरकत कर रहे हैं। हमले में सबसे ज्यादा जवान उत्तर प्रदेश के शहीद हुए हैं। वही, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड ने भी अपने जिगर के टुकड़ों को खोया है।

LIVE UPDATES : 

- पटना के मसौढ़ी में CRPF हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा के शव के अवशेष प्राप्त करने के लिए भारी भीड़ जुटी।

Sanjay Kumar Sinha

- रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीआरपीएफ के कांस्टेबल सी शिवचंद्रन के नश्वर अवशेषों पर माल्यार्पण किया।

C. Sivachandran

- सीआरपीएफ कांस्टेबल पंकज कुमार त्रिपाठी का शव उनके घर हरपुर टोला लाया गया।

Pankaj Kumar Tripathi

- पुलवामा हमले में शहीद जवान अश्विनी काछी का शव जबलपुर स्थित उनके गांव पहुंचा। इस मौके बड़ी तादाद में लोग जमा हुए।

Ashwani Kachhi

- सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं।

- कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सीआरपीएफ कर्मी एच. गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की।

HD Kumaraswamy - सीआरपीएफ डीजी आरआर भटनागर ने कहा, मैं घटनास्थल को देखने आया था। फरेंसिक और एनआईए की टीमें यहां पहले से अपना काम कर रही हैं। जांच पूरी होने पर आगे जानकारी दी जाएगी।

- तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने राज्य के दो सीआरपीएफ कर्मियों में से प्रत्येक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

Palaniswami

- पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया दिल्ली पहुंच गए है। यहां वह विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं। यहां वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं से उनकी मुलाकात होगी।

Ajay Bisaria

- राजस्थान सरकार पुलवामा हमले में शहीद हुए प्रदेश के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवानों के आश्रितों को नौकरी एवं पचास लाख रुपये तक नकद सहायता देगी।

- इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने लाहौर जाने का कार्यक्रम रद्द किया, पटियाला हाउस कोर्ट ने अभय चौटाला को कल पाकिस्तान जाने की अनुमति दी। अभय चौटाला आय से अधिक मामले में आरोपी है।