BREAKING NEWS

दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾

आजादी के आंदोलन की तरह प्लास्टिक पर रोक लगाने का अभियान दुनिया में मिसाल बनेगा : शेखावत

एक बार उपयोग होने वाले प्लास्टिक पर रोक लगाने के प्रधानमंत्री के आह्वान में पूरे देश की सहभागिता की अपील करते हुए जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि आजादी के आंदोलन की तरह यह अभियान भी पूरी दुनिया में मिसाल बनेगा और सतत विकास लक्ष्य की दिशा में अहम कदम साबित होगा। 

शेखावत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सुलभ इंटरनेशनल के स्वच्छता विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जल शक्ति मंत्री ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री ने जब लाल किले की प्राचीर से 2014 में शौचालय एवं स्वच्छता की बात की थी, उस समय की देश की स्थिति और माहौल में ऐसी बात करना अभूतपूर्व था। पिछले पांच वर्षो में इसकी सफलता की कहानी पूरे विश्व को आकर्षित कर रही है ।’’ उन्होंने इस संदर्भ में स्टाकहोम में जल के विषय पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में अपने अनुभवों को भी साझा किया। 

संजय सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए, कहा- ट्विटर और फेसबुक से बाहर आये कांग्रेस

शेखावत ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन और उसके बाद 1947 में देश की आजादी केवल भारत के लिये ही महत्वपूर्ण नहीं थी बल्कि पूरे विश्व के लिये अनुकरणीय थी । भारत की आजादी के 25 वर्ष के भीतर दुनिया के अधिकांश देश आजाद हो गए। 

एक बार उपयोग होने वाले प्लास्टिक पर रोक लगाने के लिये सभी से एकजुट होने की अपील करते हुए मंत्री ने कहा कि भारत जब कुछ करता है, तब दुनिया उसे अपनाती है । ऐसे में हमें इसे साकार बनाने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) के संबंध में हम स्वच्छता से जुड़े लक्ष्य को समय से पहले ही हासिल करने जा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीजी के स्वच्छता के सपने को साकार करने की दिशा में काम आगे बढ़ाया है और हम सभी को मिलकर इसे साकार बनाना है। इस अवसर पर सुलभ इंटरनेशनल के बिंदेश्वर पाठक ने कहा कि पिछले 4-5 वर्षो से प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर उसका संगठन स्वच्छता दिवस मनाता है । साफ सफाई के साथ शौचालय का अभियान सामाजिक मूल्यों एवं दायित्वों से जुड़ा है। इस अवसर पर एक स्वच्छता प्रदर्शनी आयोजित की गई और स्कूली बच्चों ने स्वच्छता पर प्रस्तुति भी दी।