BREAKING NEWS

प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾

देश

लोकसभा चुनाव 2019 : तीसरे चरण में बंगाल,असम,गोवा,केरल और त्रिपुरा में भारी मतदान

 loksabha-election2019

सत्रहवीं लोकसभा के लिए मंगलवार को 116 सीटों संसदीय क्षेत्रों में पश्चिम बंगाल, असम, गोवा, केरल, त्रिपुरा और दादर नगर हवेली में मतदाताओं ने जमकर मतदान किया है। पांच बजे तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 61.59 प्रतिशत मताधिकारों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

पश्चिम बंगाल की पांच सीटों पर बंपर मतदान करते हुए 78.97 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। असम भी इस मामले में पीछे नहीं रहा और वहां 74.05 प्रतिशत मतदान होने की रिपोर्ट है।

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदान के बाद बोले आज़म-मैं नहीं लड़ना चाहता था चुनाव

त्रिपुरा और दादर नगर हवेली में पांच बजे तक क्रमश: 71.45 तथा 71.43 प्रतिशत मतदान हो चुका है। केरल में 69.20 प्रतिशत तो छत्तीसगढ़ में 64.68 प्रतिशत वोटर वोट डाल चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर मतदान की गति निरंतर धीमी बनी रही और वहां सिर्फ 12.86 प्रतिशत मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

दमन एवं दीव में 65.34 प्रतिशत, कर्नाटक में 60.97 प्रतिशत, गुजरात में 58.95 प्रतिशत, ओडिशा में 57.86 प्रतिशत मतदान हो चुका है। उत्तर प्रदेश में 56.57 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 55.65 और बिहार में 54.95 प्रतिशत मतदाताओं ने पांच बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

उत्तर प्रदेश की 10 संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है। मैनपुरी जहां से समाजवादी पार्टी(सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव मैदान में है, पांच बजे तक 53.37 प्रतिशत मतदान हुआ है। सपा उम्मीदवार आजम खान के विवादास्पद बयानों से सुर्खियों में बनी रामपुर में 56.61 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। यहां से भाजपा के टिकट पर अभिनेत्री-राजनेता जय प्रदा मैदान में हैं।

बरेली से श्रम मंत्री संतोष गंगवार भाजपा उम्मीदवार हैं। यहां 55.27 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। पीलीभीत में वरुण गांधी की सीट पर 61.74 प्रतिशत, सम्भल में 56.01 प्रतिशत, एटा में 58.34, बदायूं में 55.61 और आंवला में 55.33 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं।

केरल के वायनाड जहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं भारी मतदान हुआ है ओर पांच बजे तक 72.47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की गांधी नगर सीट पर 61.18 प्रतिशत मतदान की रिपोर्ट है। गुजरात की बारदोली सीट पर 68.09 और वलसाड पर 68.53 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट जहां से पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं वहां 78.58 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके हैं।

बिहार के मधेपुरा जहां राजद के टिकट पर शरद यादव चुनाव लड़ रहे हैं वहां 58.39 प्रतिशत मतदाता हुआ है। यहां से सांसद पप्पू यादव भी निर्दलीय उम्मीदवार हैं।