BREAKING NEWS

भाजपा गुजरात से लोगों को बुलाकर अफवाह, झूठ, साजिश और नफरत फैलाने का प्रशिक्षण दे रही है : अखिलेश ◾बिकनी गर्ल को टिकट देने से कांग्रेस की आलोचना, हिंदू महासभा ने मॉडल की उम्मीदवारी को बताया अपमान ◾तमिलनाडु में अब हर रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन, 31 जनवरी तक बढ़ाई गईं पाबंदियां◾बाहरी नेताओं के SP में शामिल होने से कोई मनमुटाव नहीं, नंदा का दावा- कुशल रणनीति से शांत हुआ असंतोष ◾मुस्लिम विरोधी बयानबाजी से भाजपा को कोई फायदा नहीं होने वाला, जयंत चौधरी ने सरकार पर लगाया आरोप ◾UP विधानसभा चुनाव: BJP प्रचार अभियान में इन शहरों को दे रही तवज्जों, हिंदुत्व के एजेंडे पर दिखाई दे रहा फोकस◾दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों का कोरोना के प्रसार पर हुआ असर, अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या स्थिर : जैन ◾अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज, बोले- समाजवाद का असली खेल या तो प्रत्याशी को जेल या फिर बेल◾क्या है BJP की सबसे बड़ी कमियां? जनता ने दिया जवाब, राहुल बोले- नफरत की राजनीति बहुत हानिकारक ◾खुद PM मोदी ने हमें दिया है ईमानदारी का सर्टिफिकेटः अरविंद केजरीवाल◾UP : कोरोना की स्थिति नियंत्रित,CM योगी ने लोगों से की अपील- भीड़ में जाने से बचें और सावधानी बरतें◾देशव्यापी टीकाकरण अभियान का एक वर्ष पूरा हुआ, पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर दी बधाई ◾Lata Mangeshkar Health Update: जानें अब कैसी है भारत की कोयल की तबीयत, डॉक्टर ने दिया अपडेट ◾यूपी के चुनावी दंगल में AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, सभी मुस्लिम चेहरे को तरजीह, देखें लिस्ट◾गोवा में AAP को बहुमत नहीं मिला तो पार्टी गैर-भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के बारे में सोचेगी : CM केजरीवाल◾UP चुनाव की टक्कर में OBC का चक्कर, जानें किसके सिर पर सजेगा जीत का ताज और किसे मिलेगी मात ◾योगी सरकार के पूर्व मंत्री दारासिंह चौहान ने ज्वाइन की साइकिल, कुछ दिन पहले ही छोड़ा था बीजेपी का साथ ◾टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा, नड्डा बोले- असंभव कार्य को संभव किया और दुनिया ने देश की सराहना की ◾पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में की जा रही राजनीति सही नहीं : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा◾राजस्थान: कोरोना की बढ़ती रफ्तार से सरकार चिंतित, मंत्री बोले- लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन ◾

सदन में पैदा हो रही अड़चनों के लिए सरकार जिम्मेदार : मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा से सांसदों के निलंबन को आज फिर सदन की कार्रवाई सुचारु रूप से नहीं चल पाई। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष के सदस्यों को नियम के तहत निलम्बित नहीं किया गया है, इसलिए उनका निलम्बन तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

खड़गे ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि जिस घटना के लिए सदस्यों को निलम्बित किया गया वह 11 अगस्त को हुई थी लेकिन सरकार ने गैरकानूनी काम कर सदस्यों को अगले सत्र में निलम्बित किया है जबकि नियम यह है कि सदन के अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित होने के बाद पहले सत्र की गतिविधियों को लेकर सदस्यों को अगले सत्र में निलम्बित नहीं किया जा सकता।

लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार

उन्होंने कहा कि वह लगातार सभापति से आग्रह कर रहे हैं कि इन सदस्यों का निलम्बन गलत है और निलम्बित किए गए 12 सदस्यों के निलम्बन को रद्द किया जाय लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हैं। हर घंटे सदन स्थगित हो रहा है। सरकार सदन को नहीं चलाना चाहती है और समसामयिक मुद्दों पर बहस नहीं चाहती है, इसलिए विपक्ष के आग्रह को नहीं माना जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि सरकार निलम्बन वापस नहीं लेती है तो जहां ये सदस्य धरने पर बैठे हैं, वहां उनकी पार्टी के सदस्य एक दिन का उपवास करेंगे। उन्होंने लोकसभा में पार्टी के सदस्यों से भी इस उपवास में शामिल होने का आग्रह किया है।