BREAKING NEWS

Today's Corona Update : देश में कोरोना के 16,838 नए मामले, 113 और मरीजों की मौत ◾बंगाल चुनाव से 14 दिन पहले राकेश टिकैत करेंगे बंगाल का दौरा, BJP के खिलाफ करेंगे कैंपेन ◾केवड़िया : शीर्ष सैन्य अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे PM मोदी, जवान भी करेंगे शिरकत ◾कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर संबंधी शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त, रिपोर्ट मांगी ◾न्यूजीलैंड में शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी◾भाजपा सीईसी की मैराथन बैठक में असम, बंगाल के उम्मीदवारों पर हुआ मंथन,आज नामों की हो सकती है घोषणा ◾पाकिस्तान को भारत के साथ वार्ता से कभी गुरेज नहीं: विदेश कार्यालय ◾भारत में कोविड-19 के 1.77 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए ◾भाजपा ने निर्वाचन आयोग से बंगाल के स्थानीय निकायों में नियुक्त राजनीतिक लोगों को हटाने की मांग की ◾तमिलनाडु : भाजपा ने चुनाव आयोग से किया अनुरोध, राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने पर लगाई जाए रोक◾फिल्म कंपनियों के हिसाब में 300 करोड़ की हेरा-फेरी, तापसी के पास से 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले◾गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा सीईसी बैठक से पहले मोदी से की मुलाकात ◾जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री के साथ की वार्ता ◾अहमदाबाद टेस्ट : भारतीय स्पिनरों ने झटके 8 विकेट, पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 24/1 ◾EPFO - केंद्र ने तय की पीएफ पर ब्याज दर, छह करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ ◾बंगाल BJP में पुराने नेताओं और नए शामिल होने वालों के बीच दरार ने बढ़ाई टेंशन, उभरी अंदरूनी कलह ◾अगले विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 350 से ज्यादा सीटें, EVM सिस्टम करेंगे खत्म : अखिलेश यादव ◾UP विधानसभा के बाहर तैनात सब-इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत◾अहमदाबाद टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 205 रन पर ढेर , अक्षर ने झटके 4 विकेट◾शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, राउत ने कहा- 'शेरनी' ममता के साथ मजबूती से खड़ी है पार्टी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस वह पार्टी है जिसने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में किया वैश्वीकरण : मनीष तिवारी

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने युवा दृष्टि कार्यक्रम में मंगलवार को कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जिसने 1947 से 1991 तक समाजवादी हठधर्मिता की अध्यक्षता की। कांग्रेस ने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में वैश्वीकरण किया। इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने इस कार्यक्रम में  युवा कांग्रेस के सदस्यों के साथ बातचीत की।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कुछ मौलिक मुद्दे हैं जो वैचारिक है,यह कुछ समय से कांग्रेस के लिए शत्रु बना हुआ है। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस वह पार्टी है, जिसने 1947 से 1991 तक समाजवादी हठधर्मिता की अध्यक्षता की। कांग्रेस ने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में वैश्वीकरण किया। जबकि अर्थव्यवस्था समाजवाद से अधिक सामाजिक इक्विटी आधारिaत मॉडल में चली गई, हम उस परिवर्तन को राजनीतिक रूप से नहीं बना सके।

राजनीतिक रूप से भारत के लिए उदारीकरण का अर्थ क्या है, इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है और इस वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए हमारी राजनीतिक भाषा को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में युवा कांग्रेस के सदस्यों के साथ बातचीत करना अद्भुत रहा।