BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

PMC घोटाले के लिए मनजिंदर सिंह सिरसा ने RBI को ठहराया जिम्मेदार

पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव (पीएमसी) बैंक धोखाधड़ी मामले में शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा, इस बैंक का संचालन आरबीआई कर रहा था और हम लोगों ने पैसे किसी राह चलते व्यक्ति को नहीं बल्कि सरकार को दिए हैं और अब इस संबंध में सारी जिम्मेदारी भी सरकार की ही बनती है। रिजर्व बैंक को हमारे पैसे वापस करने ही होंगे। 

गौरतलब है मुंबई की एक कोर्ट ने रविवार को पीएमसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने शनिवार देर रात माहिम से वरयाम सिंह को गिरफ्तार किया और रविवार को दंडाधिकारी कोर्ट के सम्मुख प्रस्तुत किया। पीएमसी बैंक मामले में यह तीसरी मुख्य गिरफ्तारी हुई है। 


इससे पहले लापता चल रहे प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने एचडीआईएल के चयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन को क्रमश: गिरफ्तार करते हुए उनकी 3,500 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया था। 24 सितंबर को आरबीआई ने बैंक को झटका देते हुए छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। इसके चलते पीएमसी बैंक के नियमित कारोबार पर रोक लगा दी गई। 

इस फैसले के बाद जमाकर्ताओं में भारी दहशत फैल गई और त्योहारों के सीजन से पहले इसने बैंकिंग और कॉरपोरेट सर्किलों को चौंका दिया। इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मामले में कूदते हुए मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर अलग से जांच शुरू की और एचडीआईएल के शीर्ष अधिकारियों की विभिन्न चल संपत्तियों को जब्त करने के अलावा मुंबई के छह अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की।