BREAKING NEWS

राजनाथ ने केंद्रीय विभागों के पुन आवंटन पर मंत्री समूह की अध्यक्षता की ◾कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾

देश

राजस्थान से राज्यसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे मनमोहन सिंह,13 अगस्त को करेंगे नामांकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भारत के दो बार प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह अब राजस्थान से राज्यसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। डॉ. मनमोहन सिंह का आसाम से 14 जून को राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो गया था। बता दें कि राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट से कांग्रेस हाईकमान ने इस सीट से डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है।  

पार्टी हाईकमान ने शनिवार को इसकी घोषणा की कि मनमोहन सिंह 13 अगस्त को जयपुर से नामांकन भरेंगे। बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। 

  

चुनाव आयोग ने राजस्थान से खाली सीट पर चुनाव 26 अगस्त को कराने का निर्णय लिया है और उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। राजस्थान में कांग्रेस के बहुमत में होने से पार्टी के यह सीट जीतने की पूरी संभावना है। 

आपको बता दें कांग्रेस के पास राजस्थान में अपने 100 विधायकों के समर्थन के अतिरिक्त निर्दलीय, बसपा, बीटीपी का भी समर्थन हासिल है। ऐसे में मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा भेजने में कोई समस्या नहीं आएगी। वही, दूसरी और भाजपा के पास केवल 72 विधायक ही हैं। ऐसे में अगर डॉ. सिंह राज्‍यसभा उप चुनाव में जीत जाते है तो वह 3 अप्रैल 2024 तक सदन के सदस्‍य रहेंगे।