BREAKING NEWS

आज का राशिफल (21 सितम्बर 2020)◾शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना , कहा - सरकार को संकट में 'चेहरा छिपाने' का मौका मिला है◾IPL-13 : रबाडा की घातक गेंदबाजी, दिल्ली कैपिटल ने सुपर ओवर में मारी बाजी◾लोकसभा ने देर रात 40 मिनट में चार विधेयक किये पारित ◾अलकायदा आतंकी साजिश के मुख्य आरोपी मुर्शिद हसन ने दक्षिण, पूर्वी भारत में कई जगहों की यात्रा की : NIA◾भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच छठे दौर की बातचीत कल, पहली बार विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी होंगे शामिल◾कृषि बिल: राहुल गांधी बोले- सरकार ने कृषि विधेयकों के रूप में किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला◾राज्यसभा में विपक्ष के अमर्यादित आचरण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- सदन में विपक्षी सदस्यों का आचरण शर्मनाक◾ IPL-13: स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के सामने 153 रनों का रखा लक्ष्य◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में संक्रमण से 455 और मरीजों की मौत, 20 हजार से अधिक नए मामलें◾रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र◾पांच राज्यों में कोरोना के 60 % मामलें सक्रिय, 52 प्रतिशत नए केस : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल असंवैधानिक और किसानों के खिलाफ : कांग्रेस◾कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 5809 नए मामलें की पुष्टि, 94 और मरीजों की मौत◾कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात◾राज्यसभा में कृषि बिल पास होने से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव◾कृषि बिल पास होने पर बोले PM मोदी-आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक◾बिल पास होने पर बोले नड्डा, मोदी सरकार ने पिछले 70 वर्षों के अन्याय से किसानों को कराया मुक्त◾विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा में पास हुए केंद्र सरकार के कृषि बिल◾कृषि बिल को लेकर राज्यसभा में घमासान, TMC सांसद ने स्पीकर के आगे फाड़ी रूल बुक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...

दैनिक पंजाब केसरी ( Punjab Kesari ) के एडिटर इन चीफ अश्विनी कुमार ( Ashwini Kumar Chopra ) अपने मजबूत इरादों के लिए जाने जाते थे और जब-जब आर्टिकल लिखते तो हमेशा लोगों की आवाज बन जाते थे। 

अपने इस अंदाज के लिए ही वह सत्ता से लेकर विपक्ष तक हर किसी के दिल में बसे थे। पाठक तो उनके विशेष सम्पादकीय का हर सुबह बेसब्री से इंतजार करते थे।

नन्हें बालक ​‘मिन्ना’ का बचपन परम श्रद्धेय लाला जगत नारायण और पिता श्री रमेश चन्द्र जी द्वारा प्रदत्त संस्कारों में पला। लाला जी की तरह टोपी पहनकर यह चित्र ‘मिन्ना’ जी के बचपन का है।

तत्कालीन राष्ट्रपति वी.वी. गिरी जब जालंधर परम श्रद्धेय श्री लाला जगत नारायण जी से भेंट करने आए तो बालक मिन्ना एक परछाईं की तरह उनके साथ रहे और आगे चलकर सेवा को ही उन्होंने जीवन की किताब में उतारा।

अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ बालक मिन्ना।

एक क्रिकेटर के रूप में अश्विनी कुमार की एक पहचान लेग स्पिनर की थी। वह गेंद को इस तरह से घुमाते थे कि अच्छे-अच्छे बल्लेबाज चकमा खा जाते थे। यह चित्र ईरानी ट्रॉफी के मैच का है।

किरण चोपड़ा के साथ विवाह के अवसर पर लाला जी अपने पोते को सेहरा बांधते हुए तथा दाएं पिता रमेश चन्द्र पुत्र को आशीर्वाद देते हुए।

पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

अश्विनी कुमार अपनी अर्द्धांगिनी किरण चोपड़ा और उनके मम्मी-पापा के साथ।

विवाहित जीवन के दौरान श्रीनगर में श्रीमती और श्री अश्विनी कुमार।

जब दादा श्री लाला जगत नारायण जी गोलियों से छलनी कर दिए गए तो अश्विनी कुमार उनके शरीर पर लगे गोलियों के निशान देखते हुए।

एक और ट्रेजडी का अश्विनी कुमार को सामना करना पड़ा जब उनके पिताश्री रमेश चन्द्र जी की जालंधर में उनकी कार में निर्मम हत्या कर दी गई

राजनीतिक सफर 


एक संपादक के पद पर रहते हुए अश्विनी कुमार जब सांसद बने तो पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें खुद बधाई दी। श्रीमती किरण चोपड़ा उनके साथ हैं।

राष्ट्रपति भवन में हुए एक समारोह के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह अश्विनी कुमार को सम्मानित करते हुए।

राष्ट्रपति भवन में अमरीका के पावरफुल राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा के साथ भेंट करते हुए अश्विनी कुमार।

पीएम पद पर रहते हुए वाजपेयी अश्विनी कुमार को अक्सर गहन मंथन के लिए बुलाते थे।

वित्तमंत्री रहे स्व. अ​रुण जेटली और कांग्रेस की महासचिव ​प्रियंका गांधी के साथ एक समारोह में अश्विनी कुमार। 

जब उनके यहां आकाश और अर्जुन के रूप में जुड़वां बच्चे हुए तो पारिवारिक दायित्व निभाने में अश्विनी कुमार अपनी धर्मपत्नी किरण चोपड़ा व ज्येष्ठ पुत्र आदित्य चोपड़ा के साथ।

करनाल में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली के मंच पर अश्विनी कुमार से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुफ्तगू करते हुए। 

किरण चोपड़ा द्वारा लिखित बेटियां पुस्तक के विमोचन पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और साथ में है संपादक अश्विनी कुमार।

एक समारोह में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेन्दर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के साथ अश्विनी कुमार

वयोवृद्ध पत्रकार सरदार खुशवंत सिंह ने अश्विनी कुमार के जन्मदिन पर केक काटकर उन्हंे बधाई दी साथ में किरण चोपड़ा।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा जब दिसम्बर में अश्विनी कुमार का हालचाल पूछने उनके घर आए तो वह खुशी से फूले न समाए।

जेआर मीडिया इंस्टीट्यूट के पांचवें सेशन के शुभारंभ पर वयोवृद्ध श्री कुलदीप नैयर का स्वागत करते हुए अश्विनी कुमार, श्रीमती किरण चोपड़ा और उनके सपुत्र आदित्य नारायण चोपड़ा। 

एक समारोह में केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी के साथ संपादक अश्विनी कुमार 

एक समारोह में जम्मू-कश्मीर के सीएम रहे फारुक अब्दुल्ला के साथ अश्विनी कुमार।

नई दिल्ली में पंजाब केसरी कार्यालय परिसर में अश्विनी कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा श्रीमती किरण चोपड़ा को गले लगाकर ढांढस बंधाती हुईं। 

साथ में हैं दैनिक पंजाब केसरी दिल्ली के निदेशक आदित्य नारायण चोपड़ा और उनकी धर्म पत्नी श्रीमती सोनम चोपड़ा, आकाश चोपड़ा और अर्जुन चोपड़ा।