BREAKING NEWS

आज का राशिफल (05 अक्टूबर 2022)◾महंगाई की मार से मिडिल क्लास पस्त! कैसे मनेगी इस बार दिवाली◾प्रशांत किशोर का दावा - नीतीश ने फिर साथ काम करने के लिए बुलाया था, मैंने कर दिया मना◾रूस वर्तमान या भविष्य के यूक्रेनी राष्ट्रपति के साथ बातचीत के लिए तैयार◾साइबर अपराध के खिलाफ CBI का 'ऑपरेशन चक्र' : 18 राज्यों में 105 स्थानों पर छापेमारी◾संसदीय समिति में फेरबदल के चलते कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका! ◾दशहरा रैली से होगा फैसला, असली Shiv Sena किसकी ?◾BJP ने बिजली सब्सिडी योजना में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप ◾SA vs IND T20 Match : दक्षिण अफ्रीका ने 49 रनों से जीता मैच , 2-1 से सीरीज भारत के नाम◾शिवसेना के दोनों खेमों की दशहरा रैली में भारी भीड़ एकत्र होने का अनुमान , शिंदे और उद्धव गुट ने कसी कमर◾J&K : शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़◾जयराम रमेश का तंज, कहा- BJP और TRS एक ही सिक्के के दो पहलू ◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दशहरा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएं ◾राकेश टिकैत ने यूपी सरकार पर उठाए सवाल, बोले- ट्रैक्टर ट्राली के उपयोग पर पाबंदी, किसान आंदोलन को कमजोर करने की युक्ति◾VHP की मांग, दिल्ली सरकार दशहरा के दौरान हरित पटाखों से हटाए प्रतिबंध ◾Ukraine crisis : पीएम मोदी ने जेलेंस्की से की बात, कहा- यूक्रेन संकट का ‘सैन्य समाधान’ नहीं हो सकता◾Maharashtra: शिवेसना के खेमों की दशहरा रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, कई सड़कें यातायात के लिए बंद ◾J&K: अमित शाह की जनसभा के मद्देनजर बुधवार को स्थगित रहेगी बारामूला-बडगाम ट्रेन सेवा◾AAP ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा - मुफ्त बिजली योजना की जांच आप के ‘विजय रथ’ को रोकने का प्रयास◾मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- जल्दी आ सकता है इस साल राजस्थान का बजट◾

भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल

भारत व चीन की सीमा पर भारतीय सेना के जवानों ने मानसिक रूप से अस्वस्थ्य एक व्यक्ति को पकड़ा है। युवक बिहार का बताया जा रहा है। जिसे सेना ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। 

युवक के परिजन ने पुलिस को बताया है कि वह मानसिक रूप से बीमार है और पिछले 10 महीनों से लापता था। उन्होंने यह भी बताया कि परिवार में किसी को बताए बिना चले जाना और लंबे अंतराल के बाद लौट आना उसकी आदत में शुमार है। पकड़े गए व्यक्ति को सोमवार को यहां की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है जिसने जिला अस्पताल को एक बोर्ड गठित कर उसके मानसिक स्वास्थ्य की जांच करने को कहा है। 

सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल 

सीमा पर निश्चित क्षेत्र तक ही किसी को जाने की अनुमति दी जाती है और अग्रिम चौकी सोनम तक जाने की अनुमति केवल सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, गंगोत्री राष्ट्रीय पार्क के अधिकारियों तथा प्रशासन को ही है। ऐसे में सीमा के अति संवेदनशील क्षेत्र तक बिना अनुमति के पहुंचना सीमा की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

नेलांग व जादुंग से आगे नहीं होती जाने की अनुमति 

उत्तरकाशी सीमांत जिला है और यहां गंगोत्री राजमार्ग पर भैरवघाटी से आगे नेलांग की ओर जाने के लिए प्रशासन से इनर लाइन परमिट लेना पड़ता है। भटवाड़ी के उपजिलाधिकारी सीएस चौहान ने बताया कि प्रशासन केवल नेलांग व जादुंग तक के लिए ही परमिट जारी करता है और इससे आगे जाने की अनुमति नहीं दी जाती है।