BREAKING NEWS

CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾

देश

आपसी झगड़े का संदेश कतई नहीं जाना चाहिए : एम वेंकैया नायडू

 m

राज्यसभा में शुक्रवार को एक सदस्य ने जब छत्तीसगढ़ की सरकार पर नक्सल समस्या के प्रति गंभीर न होने का आरोप लगाया तो उन्हें टोकते हुए सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में अपनी बात रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आपसी झगड़े का संदेश कतई न जाए। 

सभापति ने यह भी कहा कि आरोप लगाने के बजाय मुद्दे के समाधान पर जोर दिया जाना चाहिए। शून्यकाल के दौरान बीजेपी के रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ में बढ़ती नक्सली हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग हर दिन नक्सली हिंसा हो रही है। हाल ही में विधायक भीमा मंडावी तथा तीन अन्य लोगों की हत्या की घटना बताती है कि नक्सली कितने बेखौफ हो कर हिंसा फैला रहे हैं। 

मनोज झा ने राज्यसभा में उठाया विश्वविद्यालयों में ठेका शिक्षकों का मामला

नेताम ने राज्य सरकार पर नक्सल समस्या के प्रति गंभीरता न दिखाने का आरोप लगाया जिस पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा ‘‘सदन में अपनी बात रखते समय इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि आपसी झगड़े का संदेश कतई न जाए।’’ सभापति ने यह भी कहा कि सदन की कार्रवाई का सीधा प्रसारण किया जाता है और लोग देखते हैं। नायडू ने कहा कि आरोप लगाने के बजाय मुद्दे के समाधान पर जोर दिया जाना चाहिए। 

इस पर नेताम ने बोले कि वह यह कहना चाहते हैं कि राज्य सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद राज्य में नक्सली हिंसा पर लगाम नहीं लग पा रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया और अपनी सरकार बनाई थी।