BREAKING NEWS

खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾

देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम दौरे पर

नई दिल्ली : आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और BJP की अगुवाई में राजग की केंद्र सरकार ने 3 साल पूरे कर लिये। इन 3 सालों में मोदी सरकार ने जनता का विश्वास को जीता है हम बात कर रहे है मोदी सरकार का नारा है सबका साथ सबका विकास । मोदी इसी नारे के साथ सत्ता में आई और जनता का विश्वास जीता ।

\"\"आज ही दिन आम चुनावों में 282 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त करने वाली BJP की राष्ट्रीय जनतंत्रिक गठबंधन ( राजग ) सरकार ने श्री मोदी के नेतृत्व में 26 मई 2014 शपथ ली थी।  राष्ट्रीय जनतंत्रिक गठबंधन सरकार के 3 साल पूरे होने पर श्री मोदी आज गुवाहाटी से देशव्यापी ' मोदीफेस्ट ' ( भारत के विकसित बनने का समारोह ) की शुरुआत करेंगे।

I shall lay the foundation stone for two key projects- AIIMS & IARI. Both projects will quicken the development of Assam & the Northeast.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 25, 2017

प्रधानमंत्री मोदी ने बीती रात असम दौरे से जुडे कई ट्वीट किये। उन्होंने कहा, 'मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शुक्रवार को असम में हूं। मैं असम के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए इस मौके का इंतजार कर रहा हूं। मैं दो प्रमुख परियोजनाओं- AIIMS और IARI के निर्माण के लिए आधारशिला रखूंगा।

In the evening, I will address a public meeting at Khanapara. You can watch it on your mobiles. https://t.co/TYuxNO0R6P

— Narendra Modi (@narendramodi) May 25, 2017

दोनों परियोजनाएं असम और पूर्वोत्तर के विकास के ओर तेज करेंगे । श्री मोदी ने बताया कि शाम में, मैं खानापारा में एक सार्वजनिक बैठक का संबोधन करूंगा।'

प्रधानमंत्री तिनसुकिया जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बने 9.15 किलोमीटर लंबे ढोला-सादिया पुल का उद्घाटन करेंगे जिससे असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच यात्रा का समय छह घंटे से कम होकर एक घंटा रह जाएगा।

श्री मोदी ने बताया कि यह हमारे देश में सबसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में से एक है।

I am also happy on the support towards @BJP4India across the Northeast. We are committed to serving the region & enhancing its progress.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 25, 2017

प्रधानमंत्री  ने  ट्वीट में कहा, ' मैं पूर्वोत्तर में BJP को मिल रहे समर्थन पर भी खुश हूं। हम इस क्षेत्र की सेवा और अपनी प्रगति को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

मोदी सरकार के 3 साल के कार्यालय की उपलब्धियों से जनता को रू-ब-रू करने और इसका जश्न मनाने के लिए भाजपा ने 26 मई से 15 जून के बीच पूरे देश के 900  शहरों में भव्य तरीके से 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम को करने की योजना बनाई  है।

I will be in Assam tomorrow to take part in various programmes. I am eagerly awaiting this opportunity to interact with people of Assam.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 25, 2017

मोदी सरकार के 3 वर्षों के पूरा होने के संबंध में, पूरे देश में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, भाजपा के मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री और कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी संबोधित किया जाएगा। इसके तहत 'जन की बात' कार्यक्रम की भी तैयारी की गयी जिसके जरिये लोग अपने संदेश प्रधानमंत्री के साथ साझा कर सकेंगे।'