BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

मोदी अब कभी दोबारा चुनाव नहीं जीत सकते : गहलोत 

जयपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गर्व करना चाहिए की वो जिस कुर्सी बैठे हैं उस पर कभी पंडित जवाहरलाल नेहरू बैठा करते थे। गहलोत ने कहा कि मोदी अब कभी दोबारा चुनाव नहीं जीत सकते। गहलोत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में आपातकाल को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि अच्छा है मोदी जी आपातकाल को लेकर हमारी ‘पब्लिसिटी’ कर रहे हैं, अच्छा होता प्रधानमंत्री उन बेहतरीन योजनाओं का भी जिक्र करते जिनकी शुरुआत इंदिरा ने की थी। उन्होंने गौ संरक्षण एवं संवर्धन के लिए शराब पर 20 प्रतिशत उपकर लगाने के राज्य सरकार के निर्णय पर कहा कि ‘‘शराब के शौकीन को शराब ही दिखती है।’’ उन्होंने कहा कि शराब से वसूले गए कर का इस्तेमाल गौ संरक्षण और संवर्धन के लिए करना अनुचित है और कर किसी अन्य क्षेत्र से वसूला जाना चाहिए था।

गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट किए जाने के मुद्दे पर कहा कि यह आलाकमान तय करता है।  उन्होंने कहा कि देश के सामने झूठ आ गया है, अब चाहे कुछ भी कर लें मोदी दुबारा चुनाव नहीं जीत सकते। गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बार-बार राजस्थान बुलाकर बेइज्जत कर रही हैं। यह राजे की फितरत रही है। गहलोत ने केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा गांधी परिवार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा गांधी परिवार को लेकर बेबुनियाद आरोप लगा रही है। उनको मालूम होना चाहिए गांधी परिवार तीस साल से किसी संवैधानिक पद पर नहीं है।  गहलोत ने कहा कि भाजपा झूठे वादे करके भारी बहुमत से सत्ता में आयी लेकिन जनता से किये वादों को पूरा नहीं करने से जनता आने वाले चुनाव में हिसाब चुकाएगी। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को माफ नहीं करेगी चाहे कोई भी आकर जयपुर में बैठ जाए। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सलाह दी कि वे पुरस्कार लेने में मुख्यमंत्री की कुर्सी की गरिमा का ध्यान रखें।

उन्होंने प्रदेश में किसानों द्वारा की गई आत्महत्याओं, बिगड़ी कानून व्यवस्था, रिफाइनरी, किसानों के कर्ज माफी को लेकर राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के शासन में किसानों ने आत्महत्या की है। यह कलंक राजस्थान पर पहली बार लगा है। बजरी मुद्दे पर सरकार उच्चतम न्यायालय में अपना पक्ष ठीक ढंग से रख पाने में विफल रही जिसके कारण पचास लाख मजदूर परिवारों पर संकट खड़ा हो गया है। सरकार और खनन माफिया की मिलीभगत के कारण यह हालात पैदा हुए हैं।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।