BREAKING NEWS

चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मोदी ने दी 'प्रचंड' को बधाई

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल में स्थानीय चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए वहां के निवर्तमान प्रधानमंत्री प्रचंड को बधाई दी। प्रधानमंत्री कर्यालय ने ट्वीट में कहा कि मोदी ने फोन पर प्रचंड को बधाई दी। मोदी ने पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' को नेपाल में लोकतंत्र को मजबूत करने के प्रति उनकी कटिबद्धता के लिए बधाई दी।

PM @narendramodi also felicitated Shri Pushpa Kamal Dahal 'Prachanda' for his strong commitment to strengthen democracy in Nepal.

— PMO India (@PMOIndia) May 26, 2017
लाखों नेपालियों ने 14 मई को दो दशक में देश के पहले स्थानीय चुनाव के लिए वोट डाले थे जब नेपाल ने राजनीतिक अस्थिरता के बीच लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। चुनाव से पहले प्रचंड ने मोदी से बात की थी जिन्होंने नेपाल में चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लि भारत की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

\"\"

पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री बनने वाले प्रचंड ने नेपाली कांग्रेस नेता शेर बहादुर देउबा के साथ एक समझौते के तहत दो दिन पहले पद से इस्तीफा दे दिया था। समझौते के तहत वे अगले साल होने वाले चुनाव तक बारी-बारी से सत्ता साझा करेंगे। समझौते के चलते प्रचंड को नौ महीने बाद इस्तीफा देना पड़ा।