BREAKING NEWS

मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाया चुनावी बॉन्ड का मुद्दा◾साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की समिति में मिली जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण◾दिल्ली : महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर सीडब्ल्यूसी ने लगाई मुहर ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रकिया 1 दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी : संजय राउत ◾दिल्ली : सोनिया गांधी के आवास पर सीडब्ल्यूसी की बैठक, महाराष्ट्र पर चर्चा की संभावना◾झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण में भाजपा के लिए सीटें बचाना हुआ मुश्किल , 'अपने' दे रहे कड़ी टक्कर ◾पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि पर लगा ब्रेक, देखें पूरी लिस्ट◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾

देश

देश के लोगों और सुप्रीम कोर्ट से बड़े नहीं हैं मोदी : राहुल

 rahul-1

कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश की जनता ने टेलीविजन पर देखा कि कर्नाटक विधानसभा में राष्ट्रगान बजने से पहले ही भाजपा के विधायक उठकर चले गए। ये उनका स्वभाव है कि वे हिंदुस्तान के किसी भी संस्थान की इज्जत नहीं करते हैं। मुझे गर्व है कि कर्नाटक की जनता ने प्रधानमंत्री, बीजेपी के अध्यक्ष और हत्यारोपी अमित शाह को दिखा दिया कि वे लोकतंत्र को खरीद नहीं सकते हैं।

राहुल ने कहा कि भारत में ताकत और पैसा ही सबकुछ नहीं है। मुझे उम्मीद है कि बीजेपी और आरएसएस ने कर्नाटक से सबक सीखा होगा। एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री हिंदुस्तान से बड़े नहीं हैं, न वे सुप्रीम कोर्ट से बड़े हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपने सहयोग से बीजेपी को हराएगा। देश भर में लगातार हमला हो रहा है। बीजेपी और आरएसएस को हम रोकेंगे, देश की जनता और कर्नाटक की जनता की रक्षा की।

पीएम मोदी पर सीधा वार करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों की खरीद-फरोख्त को मंजूरी दी। प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं, लेकिन असल में वे भ्रष्टाचार हैं। हमने फोन पर हुई बातचीत सार्वजनिक रूप से रखी है। वे लोग सोचते हैं कि देश की हर संस्था को झुका सकते हैं और तबाह कर सकते हैं। एक के बाद वे जनादेश का अपमान कर रहे हैं। मैं कर्नाटक के लोगों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि मैं जातिवादी नहीं हूं, अपृश्यता में विश्वास नहीं करता। राज्यपाल वजुभाई वाला इस्तीफा देते हैं या नहीं, एक अलग मुद्दा है, लेकिन देश की संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। अगर आप एक को बदल देते हैं, तो दूसरा आने के बाद वही करता है। ये बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है।

इससे पहले मीडिया से बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों को तोड़ना चाहती थी। बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शपथ लेने के ढाई दिन बाद आज नए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। येदियुरप्पा ने विधानसभा में बहुमत के लिए पक्ष में आवश्यक सदस्यों की संख्या न होने के कारण इस्तीफा दे दिया है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।