BREAKING NEWS

ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मोदी रविवार को पटना में पीएनजी आपूर्ति और सीएनजी स्टेशन का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति और वाहनों के लिए कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस (सीएनजी) स्टेशन का शुभारंभ करेंगे। प्राकृतिक गैस पारेषण एवं विपणन क्षेत्र की कंपनी गेल इंडिया की पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से पटना की करीब 50 लाख की आबादी को सस्ता ईंधन मुहैया कराने का रास्ता साफ होगा। प्रधानमंत्री 17 फरवरी को पटना में वाहनों के लिए दो सीएनजी फिलिंग स्टेशन और करीब 1,500 घरों में पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति सेवा का शुभारंभ करेंगे। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीआईटी परिसर में पीएनजी आपूर्ति की शुरुआत भी करेंगे।

सीएनजी की आपूर्ति शुरू होने के बाद शहर में डीजल से चलने वाले ऑटो का परमिट नहीं बढ़या जाएगा। पटना में पीएनजी की आपूर्ति से जुड़ गेल के कार्यकारी निदेशक के.बी। सिंह ने शनिवार को कहा कि 18 फरवरी से जगदेव पथ के लगभग 1500 घरों में पीएनजी की आपूर्ति शुरू की जायेगी और मार्च तक जगदेव पथ के आसपास और आरा गार्डन रोड में बारी-बारी से मीटर शुरू किया जायेगा। जलालपुर सिटी, दानापुर रेलवे कॉलोनी तक 5,000 घरों में पीएनजी से चूल्हे जलेंगे।

दूसरे चरण में शास्त्री नगर, विद्युत बोर्ड कॉलोनी इलाके में इसकी आपूर्ति शुरू होगी जबकि तीसरे चरण में गाँधी मैदान, फ्रेजर रोड और बेली रोड इलाके के लोगों को पीएनजी की सुविधा मिलेगी। छह महीने में कंकड़बाग कॉलोनी तक पीएनजी उपलब्ध होगी। इसके आसपास के लगभग पाँच हजार घरों में पीएनजी के कनेक्शन का कार्य पूरा हो जायेगा। जिन क्षेत्रों में अभी पाइप लगाने का काम पूरा हो चुका है, उन इलाके के एक किलोमीटर के दायरे में सोसायटी या व्यक्तिगत स्तर पर पीएनजी कनेक्शन दिया जायेगा। फिलहाल दो जगहों पर सीएनजी स्टेशन शुरू हो रहा है। पटना शहरी क्षेत्र में 5,000 घरों में पीएनजी का मीटर लगा दिया गया है। सबसे पहले बीआईटी के पाँच हॉस्टल में व्यावसायिक और आवासीय कॉलोनी के 24 घरों में आपूर्ति शुरू की जायेगी।