BREAKING NEWS

राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾

मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले अधिकारी का निलंबन गलत : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकाप्टर की तलाशी लेने वाले दस्ते के अधिकारी के निलम्बन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे गलत बताया और सवाल किया कि आखिर इस तरह की कार्रवाई कर क्या संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने आज ट्वीट किया ‘‘चुनाव के दौरान के कई उदाहरण हैं जब आयोग ने कांग्रेस के वर्तमान तथा पूर्व अध्यक्ष के काफिले की तलाशी की है।

एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति की निजी स्तर पर जांच पड़ताल नहीं की जा सकती। सवाल है कि प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर की जांच करने वाले अधिकारी को निलम्बित क्यों किया गया। क्या संदेश दिया जा रहा है। क्या कानून कुछ लोगों के लिए अलग ही है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि जब एसपीजी सुरक्षा प्राप्त कांग्रेस नेताओं की जांच की जा सकती है तो फिर बीजेपी के नेताओं पर यह नियम लागू क्यों नहीं होता है।

\"\"

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी इस निलम्बन को लेकर पीएम मोदी पर तीखा हमला किया और कहा ‘‘जो मोदी जी एजेंसियों का दुरुपयोग कर पूरे विपक्ष पर छापेमारी का खेल रचते है, वो 15 मिनट की चेकिंग से इतना डर गये कि चुनाव आयोग को अपने ही अफ़सर को हटाना पड़! कर्नाटक में ‘ब्लैक बाक्स’ निकलने के बाद मोदी जी को अपना हेलीकाप्टर चेक कराने में इतनी आपत्ति क्यों?’’

गौरतलब है कि मंगलवार को पीएम मोदी जब ओडिशा के संबलपुर में रैली के लिए पहुंचे तो उसी दौरान चुनाव आयोग के एक उड़न दस्ते ने उनके हेलिकॉप्टर की तलाशी ली लेकिन बाद में आयोग ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने को आरोप में दस्ते के प्रमुख मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया। आयोग ने कहा है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों के लिए तयशुदा निर्देशों का पालन नहीं किया गया है।