BREAKING NEWS

CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾

देश

धनशोधन मामला : ईडी की याचिका पर आदित्य तलवार को SC का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशलय (ईडी) द्वारा दायर एक याचिका पर आदित्य तलवार को नोटिस जारी किया। ईडी ने अपनी याचिका में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें एंटीगुआ के आदित्य तलवार को अपने वकील के जरिए निचली अदालत में पेश होने होने की अनुमति दी गई है। आदित्य तलवार धनशोधन मामले में आरोपी है। 

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई 23 जुलाई को तय कर दी। आदित्य तलवार के वकील ने दलील दी कि उनके खिलाफ एक भी समन जारी नहीं किया गया और उनके खिलाफ एक भी गवाह प्रस्तुत नहीं किया गया है। दलीलें सुनने के बाद पीठ ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष कार्यवाही पर रोक लगा दी। 


आदित्य तलवार को उसके पिता दीपक तलवार के साथ आरोपी बनाया गया है। दीपक तलवार ने विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में वार्ता करने में कथित तौर बिचौलिए की भूमिका निभाई है। इससे एयर इंडिया को घाटा हुआ है। एयर इंडिया के मुनाफे वाले मार्गो पर सीट साझेदारी में विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में वार्ता करने में बिचौलिए की भूमिका निभाने के लिए ईडी ने आदित्य तलवार को आरोपी बनाया है। 

ईडी दीपक तलवार के खिलाफ धनशोधन से जुड़े विभिन्न मामलों की जांच भी कर रही है। दीपक तलवार को 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से प्रत्यर्पित कर लाया गया। इस बीच, मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन की अध्यक्षता वाली एक अन्य खंडपीठ ने दीपक तलवार के बेटे आदित्य तलवार को ईडी के समक्ष पेश होने को कहा है।