BREAKING NEWS

दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल करेंगे नामांकन पत्र ◾उत्तर प्रदेश : छोटी सी बात को लेकर हुआ पति-पत्नी में विवाद, लेनी पड़ी एक अपनी जान ◾SC ने महिलाओ के पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला, कहा- विवाहित महिला की जबरन प्रेगनेंसी को माना जा सकता है रेप ◾गुजरात को मिलेगी विकास की सौगात, पीएम मोदी ने सूरत में कहा - गुजरात का गौरव बढ़ाने का मिला सौभाग्य◾PFI BAN : लगातार करवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है पीएफआई, ट्विटर अकाउंट पर भी बैन ◾सोनिया से बगावत के बाद आज पहली बार मिलेंगे गहलोत, पायलट ने भी दिल्ली में डाला डेरा◾गरबा में छिपाकर कर आए मुस्लिम युवको को बजरंग दल ने जमकर पीटा, इंदौर से अहमदाबाद तक मचा बवाल ◾तीन साल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे नड्डा, नहीं करना चाहती BJP पार्टी में बदलाव !◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटो में संक्रमण के 4,272 नए मामले दर्ज़, 27 लोगों की मौत ◾पायलट गुट के विधायकों ने तोड़ी चुप्पी, अशोक गहलोत पर कह दी बड़ी बात ◾अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, सोनिया गांधी पर भी दिया बड़ा बयान ◾अशोक गहलोत ने कांग्रेस हाईकमान के सामने मानी हार, जानिए दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कहा ◾जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में 8 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके, बसों में हुए दोनों ब्लास्ट◾प्रियंका गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी के सांसद ने पेश की ये बड़ी दलील◾अशोक गहलोत का कटेगा पत्ता? कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संशय◾आज का राशिफल (29 सितंबर 2022)◾दिग्विजय बनाम थरूर की ओर बढ़ रहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव◾दिल्ली पहुंचे गहलोत ने सोनिया के नेतृत्व को सराहा व संकट सुलझने की जताई उम्मीद ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सुनील छेत्री की सराहना◾टाट्रा ट्रक भ्रष्टाचार मामले में पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी से की गई जिरह◾

मानसून सत्र : सदन में हंगामे से नज़र हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्रवाई की चेतावनी दी

सदन में लगातार हंगामे, वेल में आकर तख्तियां लहराने और नारेबाजी पर नाराजगी जाहिर करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्रवाई की चेतावनी दी है। लेकिन उनके लगातार आग्रह और चेतावनी के बावजूद सदन में विरोधी दलों का हंगामा जारी रहा और सदन की कार्यवाही को तीन बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

यह सदन चर्चा और संवाद करने के लिए

विपक्षी दलों के लगातार हंगामे की वजह से सदन में कामकाज नहीं हो पा रहा था और इससे नाराज लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज विपक्षी दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि जिस विषय पर वो चर्चा कराने की मांग कर रहे हैं उस पर वो तीन बजे सदन में चर्चा कराने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यह सदन चर्चा और संवाद करने के लिए हैं, नारेबाजी करने और तख्तियां लहराने के लिए नहीं।

लोक सभा की कार्यवाही को तीन बजे तक के लिए स्थगित 

इसके बाद भी विरोधी दलों के सांसदों द्वारा हंगामा जारी रहने पर कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए बिरला ने कहा कि इस तरह से सदन नहीं चल सकता है, वो ऐसा नहीं होने देंगे और और जो सदस्य सदन की मयार्दा तोड़ कर नारेबाजी करना चाहते हैं, तख्तियां लहराना चाहते हैं वो तीन बजे के बाद सदन के बाहर जाकर ऐसा करें। यह चेतावनी देते हुए उन्होंने लोक सभा की कार्यवाही को तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दरसअल, संसद भवन के सेंट्रल हॉल में द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह के कारण आज लोक सभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे शुरू हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर देश का नाम रौशन करने वाले नीरज चोपड़ा को सदन और अपनी ओर से बधाई दी। उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए शपथ लेने वाली द्रौपदी मुर्मू को भी सदन और अपनी तरफ से बधाई दी।

जीएसटी और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग

इसके बाद जैसे ही सदन में प्रश्नकाल शुरू हुआ, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग करते हुए कांग्रेस, डीएमके और टीएमसी सांसदों सहित कई अन्य विपक्षी दलों के सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे, तख्तियां लहराने लगे। इस हंगामे के बीच स्पीकर बिरला सदन में प्रश्नकाल चलाने की कोशिश करते नजर आए। लेकिन विपक्षी सांसदों का हंगामा लगातार सदन में जारी रहा।