BREAKING NEWS

वीर सावरकर पर टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने मांगी पूरी रिपोर्ट, दो दिन बाद सुनवाई ◾UP News: हिन्दू महासभा के ऐलान से हाई अलर्ट पर मथुरा, धारा 141 लागू, जानें क्या है मामला ◾श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने दांव-पेच◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 14 पर आरोप तय, 16 दिसंबर से कोर्ट ट्रायल शुरू ◾Electric Vehicle लेने वालों को जल्द सरकार देगी तोहफा, नितिन गडकरी का ऐलान◾लालू की बेटी रोहिणी को लेकर गिरिराज का ट्वीट, भर-भर कर डाली तारीफ... अगली पीढ़ी के लिए बनोगी उदहारण◾एशिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में गौतम अडानी समेत तीन भारतीयों के नाम हुए शामिल◾PFI case: इसरार अली और मोहम्मद समून को मिली राहत, अदालत ने दी सशर्त जमानत ◾Babri Masjid Demolition Anniversary : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾AYODHYA ;बाबरी मस्जिद गिराए जाने के तीन दशक बाद तीर्थनगरी का माहौल कैसा?◾Yamuna Expressway: दुर्घटनाएं रोकने के लिए 15 दिसंबर से गति सीमा में होगा बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन◾CANADA MURDER : कनाडा में भारतीय महिला के सिर पर गोली मारकर शूटर हुआ फ़रार, पुलिस कर रही तलाश ◾अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नीतियों को लिया आडे़ हाथों, संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख को लेकर कही यह बात◾MCD चुनाव 2022: तारीख, समय और परिणाम◾इंडोनेशिया में नया कानून, प्री-मैरिटल सेक्स बैन, अपराध श्रेणी में Live-in-relationship◾मार्केट में 500 रुपये के नकली नोट होने की खबर, RBI ने दी जानकारी...जानें किसे बताया जा रहा जाली ◾6 दिसंबर का दिन हमारी पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी.... लोकतंत्र का काला दिन, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी, महिलाओं को भी दिया जाएगा 35% आरक्षण◾भारत के मिसाइल परीक्षण से कांप रहा चीन, डर के कारण ओसियन क्षेत्र में भेजा जासूसी पोत◾नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत◾

मानसून सत्र : राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी , बैठक 12 बजे तक स्थगित

राज्यसभा की बैठक आज विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस वजह से उच्च सदन में आज भी शून्यकाल नहीं हो पाया।बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने हरियाणा से उच्च सदन के लिए निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कृष्ण लाल पंवार तथा निर्दलीय सदस्य कार्तिकेय शर्मा को सदस्यता की शपथ दिलाई।

इसके बाद उन्होंने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और कहा कि उन्हें नियम 267 के तहत कुछ नोटिस मिले हैं जिन्हें उन्होंने स्वीकार नहीं किया है क्योंकि इनमें उठाए गए मुद्दों पर सदस्य विभिन्न चर्चा के दौरान अपनी बात रख सकते हैं।सभापति के अनुसार, ये नोटिस कांग्रेस सदस्य के सी वेणुगोपाल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के विनय विश्वम, शिवसेना के अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी तथा आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने दिए थे।

इसी बीच, शिवसेना सदस्यों ने अपने सहयोगी संजय राउत को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा उठाना चाहा। लेकिन सभापति ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी।अन्य विपक्षी सदस्यों ने शिवसेना सदस्यों का समर्थन किया। कुछ अन्य सदस्यों ने अपने-अपने मुद्दे उठाने चाहे। सभापति नायडू ने सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की।सदन में व्यवस्था बनते न देख उन्होंने 11 बज कर करीब आठ मिनट पर बैठक दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी।