BREAKING NEWS

UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने सुखबीर और मजीठिया को जल्द जेल भेजने का किया खुलासा

लुधियाना-बठिण्डा : सरकारी दफतर में जबरन घुसकर तोडफ़ोड़ करने और पुलिस अफसरों से मारपीट करने के मामले में 30 नवंबर 2015 को कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ थाना सिविल लाईन पुलिस ने मुख्य खेतीबाड़ी अफसर के बयानों पर सांसद बिट्टू व साथियों पर धारा 342, 452, 427, 353, 186, 148, 149 व प्रिवेंशन ऑफ डैमेज ऑफ पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। डीएसपी हरमीक सिंह के बयानों पर धारा अधीन 353, 186, 332, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिस संबंध में आज सांसद रवनीत सिंह बिट्टू न्यायधीश वरूण नागपाल व विकास गर्ग की अदालत में पेश हुए।

इस दौरान मानयोग अदालत ने दोनों केसों की सुनवाई के लिए 15 नवंबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं। जिक्रयोग है कि सरकारी दफतर में तोडफ़ोड़, पुलिस से मारपीट व पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बठिंडा पुलिस ने सांसद रवनीत सिंह बिट्टू समेत लगभग 500 अज्ञात कांग्रेसी वर्करों विभिन्न धाराओं के अधीन मामले दर्ज किए थे। एक मामला मुख्य खेतीबाड़ी आफिसर के बयानों पर थाना कैनाल कालोनी में, तो दूसरा डीएसपी (डी) हरमीक सिंह दियोल से मारपीट करने के आरोप में थाना सिविल लाइन में दर्ज किया था।

रवनीत सिंह बिट्टू 30 सितंबर 2015 को नरमे की फसल खराब होने और कीटनाशक खरीद में गड़बड़ी के मामले को लेकर बठिंडा के मिनी सचिवालय के समक्ष पूर्व अकाली—भाजपा सरकार के विरोध प्रदर्शन में रोष प्रदर्शन कर रहे थे। रोष प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ—साथ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में संबंधित थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

सांसद रवनीत सिंह बिटटू ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए जहां सियासी बातें की वही उनका दावा था कि कांग्रेस सरकार ने जो भी किसानों से वायदे किए है, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएंगा। रवनीत सिंह बिटटू ने यह भी दावा किया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया को जल्द जेल भेज दिया जाएंगा।

कैप्टन सरकार के छह महीने के कार्यकाल पर तसल्ली प्रगटाते हुए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का कहना है कि सरकार की ओर से वीआईपी कल्चर खत्म करने नींव पत्थर ना लगाने के जो फैसले लिए गए है वो फैसले ऐतिहासिक फैसले है। उन्होंने कहा कि सरकार किए वायदे मुताबिक जल्द ही किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ करने तो जा ही रही है और बाकी अन्य वादे भी जल्द ही निभाएगी। सांसद बिट्टू आज बठिंडा कोर्ट में पेशी के दौरान पत्रकारवार्ता करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जा माफी के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपये की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से लोगो का मोह भंग चुका है। सांसद ने कहा कि भाजपा को वोट डालने वाले लोग अब खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं और सरकार के गलत फैसलों ने ही महंगाई दर को शिखर पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि जीडीपी नीचे गिर रही है और सरकार के फैसलों के चलते तेल कंपनियां अरबों का मुनाफा कमा रही है। उन्होंने कर्ज माफी बारे कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ की तरफ से किसानों को जान बूझ कर गुमराह किया जा रहा है परन्तु स‘चाई यह है कि किसानों का कर्ज जल्द ही माफ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने किसानी कर्जे उतारने और पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के बारे सोचा होता तो आज पंजाब का किसान खुशहाल होता। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों के कुशासन का नतीजा यह है कि आज पंजाब 3.5 लाख करोड़ रुपए के कर्जे के बोझ तले दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जहां अकाली-भाजपा गठजोड़ को 10 साल का समय दिया, वहीं कांग्रेस पार्टी की सरकार को कुछ और समय दें ताकि पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत किया जा सके।

- सुनीलराय कामरेड