BREAKING NEWS

सत्येंद्र जैन बोले- बिना शर्त बात करे केंद्र, आगे की रणनीति को लेकर किसानों की बैठक जारी ◾'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾आज का राशिफल ( 29 नवंबर 2020 )◾किसान आंदोलन से देश की राजधानी में फलों, सब्जियों की आपूर्ति पर असर◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में वैक्सीन निर्माण की प्रगति का लिया जायजा◾सरकार ने कहा, किसानों से किसी भी समय बातचीत के लिए तैयार ◾भारत, श्रीलंका और मालदीव समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए ◾राज्यसभा उप चुनाव के लिये उम्मीदवार पर फैसला करने के लिये भाजपा स्वतंत्र : चिराग◾उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, दक्षिणी राज्यों में एक दिसंबर से भारी बारिश की आशंका ◾किसानों को अमित शाह का संदेश- हर समस्या और मांग पर सरकार विचार करने को तैयार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस : राज्यसभा में मास्क पहनकर पहुंचे सांसद, सभापति नायडू ने जताई आपत्ति

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को लेकर लोग हर तरह की सावधानियां बरत रहें हैं। कोरोना वायरस के चलते बुधवार को राज्यसभा की कार्रवाई में सांसदों ने मास्क पहनकर हिस्सा लिया। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने इस पर आपत्ति जताते हुए सदस्यों को मास्क हटाने को कहा। 

इस पर कांग्रेस के पी. चिदंबरम ने कहा कि मास्क लगाना सदन की परंपरा नहीं है लेकिन यह विशेष परिस्थिति है। अगर कोई सदस्य अपने आप को असुरक्षित महसूस करता है तो उन्हें मास्क लगाकर सदन की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति दे जानी चाहिए। 

कोरोना के चलते जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, 1 महीने तक BJP किसी भी आंदोलन में नहीं होगी शामिल

दरअसल, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नायडू ने कहा कि सदन में सदस्यों को मास्क लगाने की अनुमति नहीं है। सदस्य या तो मास्क हटा लें या सदन से बाहर चले जाएं। तृणमूल कांग्रेस के सदस्य डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदू शेखर राय और उनकी पार्टी के अन्य सदस्य मास्क पहनकर सदन में आए थे। 

नायडू ने कहा कि अगर मास्क नहीं हटाया गया तो वह सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इस पर कांग्रेस के एम. वी. राजीव गौडा ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का भय है और बचाव के कार्य चल रहे हैं। कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सदन की कार्यवाही कुछ दिनों के लिए स्थगित कर देनी चाहिए। 

नायडू ने कहा कि इस संबंध में वह अकेले फैसला नहीं कर सकते। इसपर हस्तक्षेप करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पूरा देश मजबूती के साथ कोरोना वायरस से लड़ रहा है। सदन की कार्यवाही तय समय से पहले बंद करने से गलत संदेश जाएगा। 

इसके बाद नायडू ने जरुरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवायें और दोहराया कि सदस्यों को मास्क उतार देने चाहिए या सदन से बाहर चले जाना चाहिए। यह सदन की परंपरा नहीं है।