BREAKING NEWS

Haryana News: गरीब परिवारों के लिए CM खट्टर ने किया बड़ा एलान, बोले- मेरिट में मिलेगी इतने अंकों की छूट◾MCD चुनाव : दिल्ली में पहली बार 'डबल इंजन' की सरकार चलाएगी AAP? बढ़ेगा केजरीवाल-सिसोदिया का कद◾नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- 'बेलगाम अधिकारियों पर लगाम नहीं कसी तो जनता कर देगी विद्रोह'◾Parliament Winter Session : PM मोदी की सभी दलों से अपील, सत्र को सार्थक बनाने की दिशा में करें प्रयास ◾ महाराष्ट्र Vs कर्नाटक : अमित शाह के दखल से सुलझेगा BJP शासित राज्यों का विवाद?◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 166 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4,255 ◾MPC Meeting : RBI ने रेपो रेट में की 0.35% की बढ़ोत्तरी, कार-होम और पर्सनल सभी लोन होंगे महंगे ◾'MCD में भी केजरीवाल, अच्छे होंगे 5 साल' रिजल्ट से पहले AAP दफ्तर में आए नए पोस्टर◾Delhi MCD Elections : दिल्ली में 15 साल राज करने वाली शीला की हुई थी हार, अब भाजपा के साथ भी होगा ऐसा ? ◾संसद के शीतकालीन सत्र का आज से होगा आगाज, कई मुद्दों को लेकर सरकार को निशाना बनाएगा विपक्ष◾AAP को मिलने वाली हैं 180 से ज्यादा सीटें, जीत की ओर इशारा कर रहे हैं एग्जिट पोल : सौरभ भारद्वाज◾MCD रिजल्ट : शुरुआती रुझानों में BJP और AAP में कड़ा मुकाबला, कौन बनेगा दिल्ली का बॉस◾आज का राशिफल (07 दिसंबर 2022)◾Delhi MCD Election Result : एमसीडी में फिर आएगी BJP या AAP करेगी चमत्कार?, 250 वार्डों का परिणाम आज, 42 सेंटर्स पर होगी मतगणना◾MCD चुनाव : एग्जिट पोल में आप की जीत के अनुमान के बाद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी बधाई◾Morocco vs Spain (FIFA World Cup 2022) : स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर मोरक्को पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में◾दिल्ली शराब नीति मामला : 11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी CBI◾MP Borewell Incident : एमपी के बैतूल में 8 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी◾भारत अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष के जश्न को आगे बढ़ाएगा - PM मोदी◾गुजरात में भी विफल मीम-भीम गठजोड़, सर्वे ने सभी को चौंकाया, भाजपा को सबसे आगे दिखाया ◾

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, पंचतत्व में हुईं विलीन

लता मंगेशकर के निधन से आज पूरा देश गमगीन है। अपनी आवाज के जरिए गीतों में जान फूंकने वाली लता मंगेशकर के निधन के साथ एक स्‍वर्णीम युग का भी अंत हो गया है। उनकी आवाज का जादू हमेशा देशवासियों पर राज करता रहेगा। तिरंगे में लिपटे सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे एक ट्रक से अंतिम संस्कार के लिए रविवार शाम दक्षिण मुंबई में उनके आवास से दादर के शिवाजी पार्क ले जाया गया। भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ रविवार को अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें उनके भतीजे आदिनाथ ने मुखाग्नि दी।

फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की अंतिम संस्कार में शामिल

इस मौके पर हज़ारों चाहने वाले और लता दीदी के परिवार के सदस्य वहां पर मौजूद रहे। फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की हस्तियां भी लता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं। लता दीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाहरुख खान और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए वहां पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लता मंगेशकर के आखिरी दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद उनके परिवारवालों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने सीएम उद्धव से भी मुलाकात की और फिर वहां से रवाना हो गए।

अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, गीतकार जावेद अख्तर और फिल्मकार संजय लीला भंसाली सहित अन्य ने दक्षिण मुंबई में पेड्डार रोड स्थित मंगेशकर के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहां से करीब आठ किमी दूर स्थित शिवाजी पार्क के लिए गायिका के पार्थिव शरीर को ले जाया गया। सुर साम्राज्ञी जब अपनी अंतिम यात्रा पर निकलीं तो बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े और काफिला आगे बढ़ता गया।

92 वर्ष की थीं लता मंगेशकर

शरीर के कई अंगों के काम करना बंद कर देने पर लता का यहां एक अस्पताल में रविवार सुबह निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थीं। पुलिस और सेना ने मंगेशकर को औपचारिक सलामी दी और एक बैंड ने राष्ट्रगान बजाया। इसके बाद मंगेशकर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे ट्रक पर रखा गया और उसमें गायिका की एक विशाल तस्वीर भी रखी गई।

गायिका का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ

ट्रक में पार्थिव शरीर के साथ मंगेशकर की बहन और प्रख्यात गायिका आशा भोसले सहित उनके परिवार के कुछ सदस्य थे। इस मौके पर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। मंगेशकर के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा, फिल्फकार आशुतोष गोवारिकर, मधुर भंडारकर, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और संगीतकार ललित पंडित भी शामिल थे।

सेना, पुलिस जीप की सुरक्षा में ट्रक हाजी अली जंक्शन, वर्ली नाका, पोद्दार अस्पताल चौक, पुराना पासपोर्ट कार्यालय, सिद्धिविनायक मंदिर, कैडल रोड से होकर गुजरेगा और बाद में दादर के शिवाजी पार्क में पहुंचेगा, जहां गायिका का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।