BREAKING NEWS

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾कार्तिकेय सिंह के अरेस्ट वारंट पर बोले CM नीतीश, मुझे मामले की जानकारी नहीं◾Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾

विंग कमांडर अभिनंदन के इस संदेश को नागपुर पुलिस ने कुछ इस तरह किया सैल्यूट

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारत को सौंप दिया है। पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने के दो दिन बाद यानी शुक्रवार को वह भारत वापस लौटे हैं। विंग कमांडर अभिनंदन भारत के वही जाबाज फाइटर पायलट हैं जिन्होंने पाकिस्तानी फाइटर प्लेन एफ 16 को मार गिराया है।

\"\"

बता दें कि काफी ज्यादा लंबी जांच पड़ताल और कागजी कार्यवाही की थी पाकिस्तानी अधिकारियों ने उसके बाद ही उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया है। ये पल भारतीयों के लिए काफी जशन और खुशी का था कि देश का यह सुपूत सही सलामत भारत लौट चुका है।

\"\"

विंग कमांडर अभिनंदन से पूछा गया कि वह भारत में कहां के रहने वाले हैं? तो उन्होंने कहा, 'मैं आपको यह नहीं बता सकता।मेजर माफी चाहूंगा। मैं दक्षिण से हूं।' जब उनसे पूछा गया कि वह कौनसा विमान उड़ा रहे थे तो उन्होंने कहा, 'मुझे माफ करना मेजर यह आपको यह नहीं बता सकता। लेकिन मुझे भरोसा है कि आपको विमान का मलबा मिल गया होगा।' इसके बाद उनसे पूछा गया कि उनका क्या मिशन था? इस सवाल के जवाब में विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा 'मुझे माफ करना, मैं आपको यह नहीं बता सकता।'

\"\"

विंग कमांडर के इस बयान पर पूरा देश उन्हें सलाम कर रहा था। यहां तक कि नगपुर पुलिस ने भी उनके इस संदेश को सही तरीके से इस्तेमाल करते हुए नागपुर पुलिस ने साइबर सुरक्षा के बारे में एक ओटीपी बनाया। जब कोई आपसे आपके ओटीपी के बारे में पूछे तो मै आपको यह नहीं बता सकता हंू। वहीं नागपुर पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत किया।

\"\"

ट्वीट करके लोगों ने की प्रशंसा...

1#

\"\"

2#

\"\"

3#

\"\"

4#

\"\"

5#

\"\"

केवल पुलिस ही ने नहीं बल्कि कुछ देशवासियों के साथ-साथ विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को कई दिग्गज क्रिकेटर ने भी सलाम किया है।

\"\" \"\" \"\"

#

\"\" \"\" \"\"

#

\"\" \"\"  

#

\"\" \"\"

#

\"\" \"\"

#

\"\"    

भारत ने दो पाक रेंजर को चार महीने पहले ही छोड़ा था,सम्मान के साथ 24 घंटे में भेजा था वतन