BREAKING NEWS

कांग्रेस में शामिल हुए बिना भी कांग्रेस के लिए करूंगा काम : हरक सिंह रावत◾Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾

हिंदुत्व को लेकर घमासान तेज, नकवी बोले- देश के लिए ‘NPA’ है कांग्रेस, इनका नहीं है कोई मोलभाव

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ का जिक्र करते हुये केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता देश की जनता के लिये नॉन परफार्मिंग एसेट (एनपीए) की तरह है जिनके बयान अथवा लेखों को कोई गंभीरता से नहीं लेना चाहता।

कांग्रेसी नेताओं का कोई मोलभाव नहीं है

लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में आयोजित ‘हुनर हाट’ का शुभारंभ के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये नकवी ने गुरूवार को कहा कि कांग्रेस के नेता जबरदस्त निराशा और हताशा के शिकार है। उन्हे पार्टी के अंदर कोई भाव नहीं दे रहा और बाहर उनका कोई मोल नहीं है। यह कहा जाये कि कांग्रेसी नेताओं का कोई मोलभाव नहीं है और समूची कांग्रेस देश के लिये एनपीए की तरह है जो जनता का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

सभी वर्गो के विकास और सशक्तिकरण की दिशा में काम करने में विश्वास करती है BJP

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि जब भी अपराध अथवा संप्रदाय को राजनीति का चोला पहनायेंगे तो उसका हाल कांग्रेस द्वारा गठित की गयी सच्चर कमेटी की तरह होगा जिसका कोई भी लाभ अल्पसंख्यक वर्ग को नहीं मिल सका। भाजपा सभी वर्गो के विकास और सशक्तिकरण की दिशा में काम करने में विश्वास करती है।

कुछ नेता जिन्ना को हीरो की तरह पेश कर रहे है जो दुर्भाज्ञपूर्ण है

देश की आजादी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का नाम लेने के समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुये केन्द्रीय मंत्री ने कहा ‘‘ जिन्ना भारत के लिये खलनायक था, खलनायक है और भविष्य में भी रहेगा। कुछ नेता जिन्ना को हीरो की तरह पेश कर रहे है जो दुर्भाज्ञपूर्ण है। देश के बंटवारे के सूत्रधार को देश हमेशा खलनायक के तौर पर याद करेगा।’’

नरेंद्र मोदी के तौर पर देश सुरक्षित हाथों में

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तौर पर देश सुरक्षित हाथों में है। देश के सम्मान,स्वाभिमान और सुरक्षा के दायित्व को मौजूदा सरकार बखूबी के साथ निभा रही है और कई मौकों पर उसने इसे सिद्ध भी किया है। राम मंदिर के निर्माण को देश के लिये गौरव का विषय बताते हुये नकवी ने कहा कि जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण पूरा देश चाहता था जिसे नरेंद्र मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है।

गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि विवाद के ऐतिहासिक फैसले को नौ नवंबर को दो साल पूरे होने के अवसर पर बुधवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ का विमोचन किया था। पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की थी। उन्होने लिखा है कि आज हिंदुत्व का राजनीतिकरण हो रहा है।

हिन्दुओं का अपमान करने वालों को बर्खास्त करें सोनिया, भारत की आत्मा को ठेस पहुंचाती है कांग्रेस : BJP