BREAKING NEWS

PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾

देश

कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास को बेहतर बताते हुए कहा है कि इस पर श्री मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को मिलकर पहल करनी चाहिए। 

श्री अब्दुल्ला ने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री मोदी की कही बातों को वह सही ठहराते हुए खैर मकदम करते है। उन्होंने कश्मीर मसले पर श्री मोदी और श्री खान से पहल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दोनों मिलकर यदि मसले पर पहल करते है तो इसका स्वागत है क्योंकि वहां फैल रही नफरत वतन के लिए खतरा है। जहां तक हमलों की बात है दुनिया में बंदूकें कहां नहीं चल रही। लेकिन हमें अमन के प्रयास करने चाहिए। 

राज्यपाल सतपाल मलिक के एक विवादास्पद बयान पर उन्होंने कहा कि सतपाल मलिक का काम नफरत फैलाना नहीं है बल्कि तालमेल बनाकर प्रदेश में अमन कायम करना है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को ऐतियाहात से बात करनी चाहिए ताकि विवाद न बढ़। 

अमरनाथ यात्रा पर भी कश्मीर के पुलिस निदेशक के बयान पर अब्दुल्ला ने कहा कि अमरनाथ यात्रा अमन से चल रही है, करीब दो लाख से ज्यादा यात्री यात्रा कर चुके है और यात्रा अभी भी जारी है और इस यात्रा में कश्मीरी मुसलमान ही यात्रियों की सामान उठाने से लेकर अन्य बातों में मदद कर रहा है। कश्मीरी मुसलमान ने कभी भी फिरका परस्ती का हाथ नहीं उठाया। वह अमन पसंद मुसलमान है। उसे अपने रोजगार और परिवार की भी चिंता है। 

उन्होंने प्रदेश में राजनीतिक दलों को दबाने के प्रयासों की आलोचना करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के तीन हिस्से करने वालो के साथ वह नहीं है और यह उन्हें मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि वह ख्वाजा साहब के दरबार में हाजिरी लगाने आए है और जम्मू कश्मीर सहित पूरे मुल्क में अमन चैन खुशहाली की दुआ करते है। 

इससे पहले अब्दुल्ला ने दरगाह में जियारत की। उन्होंने पवित्र मजार पर मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं खुशहाली की दुआ की। अब्दुल्ला के खादिम फखरे मोईनी ने उन्हें जियारत कराई तथा दस्तारबंदी कर तवर्रुक भेंट किया।