BREAKING NEWS

आप नेता सुनीता, उमेद और अनवर भाजपा में शामिल◾बैंक धोखाधड़ी : हीरा कारोबारी के 13 ठिकानों पर सीबीआई छापे◾केजरीवाल के नामांकन पत्र दाखिले में चुनाव आयोग ने जानबूझकर विलंब नहीं किया : दिल्ली निर्वाचन कार्यालय◾केजरीवाल के पास कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति, 2015 से 1.3 करोड़ रुपये बढ़त◾दावोस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले इमरान , अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- कश्मीर पर करीबी नजर◾टुकड़े-टुकड़े गैंग का अस्तित्व है और वह सरकार चला रहा है : थरूर◾गणतंत्र दिवस : 23 जनवरी को परेड रिहर्सल, दिल्ली पुलिस ने जारी की सूचना, ये मार्ग रहेंगे बंद, यहां से जाना होगा !◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय यात्रा पर आएंगे भारत◾दिल्ली को सर्दी से मिली फौरी तौर पर राहत, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अभी भी शीत लहर ◾भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾TOP 20 NEWS 21 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बेटियों के खिलाफ FIRदर्ज होने पर मुनव्वर राना बोले- मुझ पर दर्ज करो मुकदमा, मैंने ऐसी बागी बेटियां पैदा की◾कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने CAA पर PM मोदी और अमित शाह को बहस की चुनौती दी◾लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾

कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास को बेहतर बताते हुए कहा है कि इस पर श्री मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को मिलकर पहल करनी चाहिए। 

श्री अब्दुल्ला ने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री मोदी की कही बातों को वह सही ठहराते हुए खैर मकदम करते है। उन्होंने कश्मीर मसले पर श्री मोदी और श्री खान से पहल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दोनों मिलकर यदि मसले पर पहल करते है तो इसका स्वागत है क्योंकि वहां फैल रही नफरत वतन के लिए खतरा है। जहां तक हमलों की बात है दुनिया में बंदूकें कहां नहीं चल रही। लेकिन हमें अमन के प्रयास करने चाहिए। 

राज्यपाल सतपाल मलिक के एक विवादास्पद बयान पर उन्होंने कहा कि सतपाल मलिक का काम नफरत फैलाना नहीं है बल्कि तालमेल बनाकर प्रदेश में अमन कायम करना है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को ऐतियाहात से बात करनी चाहिए ताकि विवाद न बढ़। 

अमरनाथ यात्रा पर भी कश्मीर के पुलिस निदेशक के बयान पर अब्दुल्ला ने कहा कि अमरनाथ यात्रा अमन से चल रही है, करीब दो लाख से ज्यादा यात्री यात्रा कर चुके है और यात्रा अभी भी जारी है और इस यात्रा में कश्मीरी मुसलमान ही यात्रियों की सामान उठाने से लेकर अन्य बातों में मदद कर रहा है। कश्मीरी मुसलमान ने कभी भी फिरका परस्ती का हाथ नहीं उठाया। वह अमन पसंद मुसलमान है। उसे अपने रोजगार और परिवार की भी चिंता है। 

उन्होंने प्रदेश में राजनीतिक दलों को दबाने के प्रयासों की आलोचना करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के तीन हिस्से करने वालो के साथ वह नहीं है और यह उन्हें मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि वह ख्वाजा साहब के दरबार में हाजिरी लगाने आए है और जम्मू कश्मीर सहित पूरे मुल्क में अमन चैन खुशहाली की दुआ करते है। 

इससे पहले अब्दुल्ला ने दरगाह में जियारत की। उन्होंने पवित्र मजार पर मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं खुशहाली की दुआ की। अब्दुल्ला के खादिम फखरे मोईनी ने उन्हें जियारत कराई तथा दस्तारबंदी कर तवर्रुक भेंट किया।