BREAKING NEWS

विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾कोविड-19 : देश में रिकवरी दर 69 फीसदी के पार, मृत्यु दर घटकर दो प्रतिशत के करीब ◾पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी ◾इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नक्सलियों ने जारी किया फरमान

रायपुर : प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को बीजापुर जिले के जांगला से आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च कर देश को समर्पित करेंगे,नक्सलियों ने 14 अप्रैल को बीजापुर जिले के जांगला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले एक ऐसा फरमान जारी किया है, जिसे जानकर देश की सुरक्षा एजेंसियों के भी होश उड़ गए हैं। इसे लेकर देश की सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस प्रशासन चाक चौबंद हो गया है।

नक्सलियों ने पीएम मोदी की सभा में नहीं जाने के लिए ग्रामीणों को एक फरमान जारी किया है। नक्सली गांव-गांव में बैठक कर ग्रामीणों को मोदी की सभा में जाने से मना कर रहे हैं। भैरमगढ़ के अंदरूनी क्षेत्रों में भी नक्सलियों ने इस संबंध में ग्रामीणों को हिदायत दी है।

गांवों में बैठक लेकर कहा है कि अगर राजनीतिक पार्टी के लोग उन्हें गाड़ियों में लेने के लिए आते हैं, तो उन्हें मार भगाओ। भाजपा ने मोदी की सभा में एक लाख से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है ।प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को बीजापुर जिले के जांगला से आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च कर देश को समर्पित करेंगे। इसके अलावा कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

ज्ञात हो कि नक्सलियों ने दो दिन पहले ही बीजापुर-भोपालपट्टनम सड़क पर महादेव घाट के पास बड़ी संख्या में पोस्टर्स और बैनर्स फेंके थे। इस पर्चे में नक्सलियों ने मोदी पर बस्तर के विकास के नाम पर अमूल्य खनिज संपदा को कॉरपोरेट्स को सौंपने का आरोप लगाया है। पोस्टर-बैनर से लोगों में दहशत का माहौल है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट