BREAKING NEWS

किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾आज का राशिफल (27 जनवरी 2021)◾ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद◾दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा, लालकिले में भी प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात ◾प्रदर्शनकारी किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए◾ट्रैक्टर परेड के बाद किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर अपने प्रदर्शन शिविरों में लौटना शुरू किया◾बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राजमार्ग के लिए गुणवत्ता वाला डीपीआर बनाने की जरूरत : नितिन गडकरी

भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गलत विस्तृत परियोजना रपट (डीपीआर) के लिए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। गडकरी ने बुधवार को कहा कि गुणवत्ता वाली बुनियादी ढांचा परियोजना रिपोर्ट बनाने के लिए परियोजना प्रबंधन सलाहकार जैसी प्रणाली की जरूरत है। 

मंत्री ने बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनियों की क्रेडिट रेटिंग किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की वकालत की। गडकरी ने कहा, ‘‘हमें एक तेज निर्णय प्रक्रिया की जरूरत है, जिसमें पूरी पारदर्शिता हो, भ्रष्टाचार नहीं हो और कार्य गुणवत्ता वाला है...हमें इसके लिए परियोजना प्रबंधन सलाहकार की जरूरत है। 

परियोजना प्रबंधन सलाहकार डीपीआर तैयार करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि परियोजना प्रबंधन सलाहकार की जरूरत इसलिए महसूस हुई है कि गलत डीपीआर की वजह से राजमार्ग क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि स्थल पर जाए बिना गलत डीपीआर तैयार करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बुनियादी ढांचा कंपनियों की रेटिंग स्वतंत्र एजेंसियों से कराए जाने की जरूरत है। मंत्री ने कहा कि यदि रेटिंग की जाती है तो सिर्फ अच्छा काम करने वाली कंपनियां ही आगे आएंगी। 

गडकरी ने कहा कि रणनीतिक स्थलों पर सुरंग बनाने पर एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे उन्होंने बताया कि उनके मंत्रालय ने पिछले पांच साल में 17 लाख करोड़ रुपये के कार्य शुरू किए हैं। गडकरी ने कहा कि कंपनी चाहे छोटी हो बड़ी, जो भी सक्षम हो उसे अवसर दिया जाना चाहिए। उन्होंने बोली लगाने वाली कंपनियों के लिए तकनीकी और वित्तीय पात्रता मानकों को उदार किए जाने पर जोर दिया।