BREAKING NEWS

मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की हुई बैठक, CDS बिपिन रावत की मौत के बारे में अवगत कराया गया◾CDS जनरल बिपिन रावत की मृत्यु के चलते सोनिया गाँधी ने जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया◾जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद समेत इन नेताओ ने शोक व्यक्त किया ◾CDS बिपिन रावत के निधन पर PM मोदी समेत सभी बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया ◾CDS जनरल बिपिन रावत के निधन पर योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शोक व्यक्त किया◾केंद्र की राज्यों को कड़ी नसीहत, कहा- 'ओमिक्रोन' मामलों का इलाज केवल निर्धारित कोविड अस्पतालों में ही किया जाए◾हेलीकॉप्टर क्रैश : CDS बिपिन रावत समेत 12 लोगों की मौत, वायुसेना ने की पुष्टि ◾एंजेला मर्केल की जगह जर्मनी के नए चांसलर बने ओलाफ शोल्ज, नई सरकार के समक्ष कई चुनौतियां ◾देश के पहले CDS बिपिन रावत का कैसा रहा 42 साल लंबा सैन्य सफर, जानें उनके बारे में बेहद खास बातें ◾Mi-17 चौपर : बेहद अत्याधुनिक होने के बावजूद रहा है खतरनाक रिकॉर्ड, कई बार हो चुका है भीषण क्रैश◾सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश पर राहुल गांधी, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने जताया दुःख◾कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में राजनाथ सिंह देंगे बयान, 11 लोगों के शव बरामद,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी ◾सदन नहीं चलने देना चाहती केंद्र, खड़गे का दावा- महंगाई समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा से बच रही सरकार ◾राज्यसभा के निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्षी नेताओं का समर्थन जारी, संसद परिसर में दिया धरना ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया 'महिला घोषणापत्र', नौकरियों में 40% आरक्षण समेत कई बड़े वादे◾CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, कुन्नूर में हुआ हादसा ◾मोदी के बयान पर अखिलेश का करारा जवाब- लाल रंग भावनाओं का प्रतिक, हार का डर ला रहा भाषा में बदलाव ◾महंगाई, बेरोज़गारी और कृषि संकट की वजह सरकार की विफलता है, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया आरोप ◾'पाकिस्तानी-खालिस्तानी' बुलाये जाने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताया खेद, बोले- गांधी का भारत लाए वापस◾लालू के घर बजेंगी शहनाई, तेजस्वी यादव की शादी हुई पक्की, दिल्ली में आज या कल होगी सगाई ◾

नितिन गडकरी सामुद्रिक अर्थव्यवस्था सम्मेलन के लिए केन्या रवाना

परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ‘सामुद्रिक अर्थव्यवस्था सम्मेलन’ में हिस्सा लेने के लिए आज केन्या की राजधानी नैरोबी रवाना हो गए। गडकरी बुधवार को सम्मेलन में अपना वक्तव्य देंगे। कनाडा और जापान के सहयोग से केन्या इस सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

सम्मेलन के लिए रवाना होने से पूर्व नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सामुद्रिक अर्थव्यवस्था महत्वपूर्ण होगी। मौजूदा सरकार इसके लिए सागरमाला जैसी महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जल मार्गों से लेकर समुद्री परिवहन के लिए सरकार जिस गति से ढाँचागत व्यवस्था तैयार कर रही है, आने वाले समय में यह क्रांतिकारी साबित होगी।

\"Nitin

नितिन गडकरी ने कहा कि सागरमाला के तहत 600 से अधिक परियोजनाओं की पहचान की गयी है और अगले दो साल में इस पर आठ लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किये जाने की उम्मीद है। इन परियोजनाओं पर काम पूरा होने से माल ढुलाई के मद में हर साल करीब छह अरब डॉलर की बचत होगी।

नितिन गडकरी ने अपनी शर्तों पर मंगवाई अरविंद केजरीवाल से माफी, 4 महीने तक चली बातचीत