BREAKING NEWS

तेल की कीमत में वृद्धि भारत की कमर तोड़ रही है - जयशंकर◾महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में छापे मारकर PFI और SDPI के 32 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार◾शिवसेना के दोनों समूहों ने SC के फैसले का किया स्वागत◾J&K : कुलगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर ◾गुपचुप तरीके से केरल में पादरियों से मिले थे भाजपा अध्यक्ष ◾सिख विवाह अधिनियम लागू कराने के लिए महाराष्ट्र अदालत में सिख दंपति ने दायर की याचिका ◾गहलोत को क्लीनचिट, समर्थकों पर कार्रवाई की अनुशंसा, पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट◾KSRTC ने ठोका PFI पर 5 करोड़ का दावा, छापेमारी के विरोध में की थी बसों में तोड़फोड़ ◾राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा- प्रधानमंत्री का नारा ‘बेटी बचाओ’ और भाजपा के कर्म ‘बलात्कारी बचाओ’◾ Haryana News: सीएम खट्टर ने कहा- स्वतंत्रता संग्राम की गाथा पर जागरूकता फैलाने... के लिए कार्यक्रम आयोजित करें ◾29-30 सितंबर को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, गृहराज्य को कई बड़ी सौगातों से नवाजेंगे ◾ उद्धव को सुप्रीम झटका, चुनाव आयोग की कार्रवाई रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज◾SC ने EWS 10 फीसदी कोटा आपत्ति याचिका पर फैसला सुरक्षित, एक सवाल को लेकर फंसा पेंच ◾दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद LG ने ट्वीट किया- ‘सत्यमेव जयते’, AAP ने लगाए थे गंभीर आरोप ◾jharkhand News: झारखंड में खौफनाक मामला! डायन बताकर एक महिला की गई हत्या, आरोपी गिरफ्तार, जानें मामला ◾ राजस्थान में मचे सियासी तूफान के बीच पायलट की दिल्ली दरबार में दस्तक, मीडिया के सवालों से बचे◾गहलोत के शक्ति प्रदर्शन पर थरूर को फायदा ! अध्यक्ष पद की दौड़ में बंसल भी शामिल◾प्यारे दोस्त शिंजो को PM की अंतिम विदाई, Tweet कर बोले-लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे आप◾ विवादों में सेमखोर,फिल्म में संस्कृति को गलत चित्रण करने का आरोप ◾दिल्ली : बारिश के बाद अब डेंगू के मामलों में हुई बढ़ोतरी, पिछले 4 दिनों में आए 129 नए केस ◾

नितिन गडकरी सामुद्रिक अर्थव्यवस्था सम्मेलन के लिए केन्या रवाना

परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ‘सामुद्रिक अर्थव्यवस्था सम्मेलन’ में हिस्सा लेने के लिए आज केन्या की राजधानी नैरोबी रवाना हो गए। गडकरी बुधवार को सम्मेलन में अपना वक्तव्य देंगे। कनाडा और जापान के सहयोग से केन्या इस सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

सम्मेलन के लिए रवाना होने से पूर्व नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सामुद्रिक अर्थव्यवस्था महत्वपूर्ण होगी। मौजूदा सरकार इसके लिए सागरमाला जैसी महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जल मार्गों से लेकर समुद्री परिवहन के लिए सरकार जिस गति से ढाँचागत व्यवस्था तैयार कर रही है, आने वाले समय में यह क्रांतिकारी साबित होगी।

\"Nitin

नितिन गडकरी ने कहा कि सागरमाला के तहत 600 से अधिक परियोजनाओं की पहचान की गयी है और अगले दो साल में इस पर आठ लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किये जाने की उम्मीद है। इन परियोजनाओं पर काम पूरा होने से माल ढुलाई के मद में हर साल करीब छह अरब डॉलर की बचत होगी।

नितिन गडकरी ने अपनी शर्तों पर मंगवाई अरविंद केजरीवाल से माफी, 4 महीने तक चली बातचीत