BREAKING NEWS

भारत से कोविड-19 टीके की खेप बांग्लादेश, नेपाल पहुंचीं◾कृषि मंत्री ने किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मुलाकात की ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बेटी को जन्म देने पर देवर ने की भाभी की हॉकी से पिटाई, देखें वीडियो

पंजाब के पटियाला शहर से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें देवर अपनी भाभी को दोस्त के साथ मिलकर हॉकी से पीट रहा है। बेटी को जन्म देने और ससुराल वालों की दहेज की मांग पूरी न किए जाने पर उससे मारा जा रहा था। ये मामला पटियाला के डिविजन नंबर-2 थाना क्षेत्र के नाभा गेट का है। जहां गुरुवार को एक महिला के देवर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी भाभी की हॉकी से जमकर पिटाई की। इस घटना में महिला का पति भी शामिल था। जब देवर और उसका दोस्त इस घटना को अंजाम दें रहे थे तब किसी ने अपने मोबाइल से पिटाई का वीडियो बना लिया था।

#WATCH: Woman beaten up brother-in-law & friends in Punjab's Patiala allegedly for giving birth to girl&over dowry demands, 2 arrested(14/7) pic.twitter.com/d0mpjl0EO6

— ANI (@ANI_news) July 15, 2017

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला का देवर उसे बेरहमी के साथ पीट रहा है। वो और उसका दोस्त लगातार हॉकी से महिला की पिटाई कर रहे है। उस दौरान महिला मदद के लिए चिल्ला रही थी, रहम की भीख मांग रही थी, मगर उन दोनों ने उस पर कोई रहम नहीं दिखाया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। पीड़ित महिला के परिवार ने पुलिस को शिकायत भी की। पुलिस के मुताबिक महिला की पिटाई करने वाले आरोपी देवर और उसके साथियों को मुकदमा दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि महिला का पति अभी फरार है।

पीड़ित महिला के परिजनों ने बताया कि इस हमले में महिला के हाथ की अंगुलियां और घुटने की हड्डियां टूट गई हैं। उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों के अनुसार पीड़ित महिला का विवाह 2 साल पहले हुआ था। तभी से उसके ससुराल वाले उससे बार-बार दहेज की मांग करते थे। इसी मांग के चलते महिला को अक्सर पीटा जाता था।

\"\"

Source

दरअसल, उसका पति विदेश जाना चाहता था, जिसके लिए उन्हें एक बड़ी रकम की ज़रूरत थी। ससुराल वाले इसी लिए हमेशा दहेज की मांग करते थे। परेशान होकर महिला ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज कराया था। इस संबंध में महिला ने आला पुलिस अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की थी। इस बात से भी उसके ससुराल वाले खासे नाराज थे। गुरुवार को मौका देखकर उन्होंने महिला को पीट डाला।