BREAKING NEWS

BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

एक तरफा प्यार का ऑफर ठुकराए जाने पर जुनूनी युवक ने 14 वर्षीय छात्रा के बाजू और नसें काट डाली

लुधियाना-तलवंडीसाबो : एकतरफा प्यार कहो या फिर जवानी का जुनून। तलवंडी साबो स्थित एक निजी स्कूल में सुबह सवा सात बजे जबरी घुसकर क्लास में पढ़ रही 14 वर्षीय छात्रा पर दोस्ती का ऑफर ठुकराए जाने के कारण ताबड़तोड़ नंगी तलवार से हमला कर दिया। सरेआम अन्य छात्राओं की नंगी निगाहों के सामने और अध्यापिकों की मौजूदगी में आरोपी शख्स ने युवती की गर्दन पर तलवार की नोंक रखते हुए प्यार का वास्ता देकर धमकाया किंतु आफर ठुकराए जाने पर गुस्से में आकर तलवार घुमा डाली। डरती क्या ना करती, छात्रा ने अपने को बचाने की खातिर हाथों को आगे बढ़ाया तो इसी अफरातफरी में उसके हाथों की नसें कटी, हडिडयां भी टूटी। खून से लथपथ जमीं लाल हुई तो शोर मचने पर जुनूनी आशिक छात्रा को वही छोड़कर भाग निकला। समस्त घटनाक्रम स्कूल के सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

शोर मचने उपरांत मामला लोगों की समझ में आया तो गंभीर अवस्था में अध्यापकों ने अन्य छात्राओं की सहायता से गंभीर जख्मी हालात में छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवा दिया। फिलहाल हमलावर फरार है और पुलिस ने स्कूल प्रबंधकों और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर कत्ल की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को दबोचने के लिए छापेमारी जारी है।

जानकारी अनुसार यह भी पता चला है कि घटना के वक्त आरोपी जसवीर सिंह गेट फांदकर स्कूल में घुसा था। आरोपी के हाथ तलवार देखते ही छात्राओं ने चीखें मारी। टीचरों ने भी शोर मचाया किंतु उसपर कोई असर ना हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने छात्रा के दोनों हाथों पर चार बार जोर से तलवार मारी। खून से लथपथ छात्रा जब तक जमीं पर ना गिरी, जसबीर तलवार लहराकर अन्य छात्राओं को भी डराता-धमकाता रहा। फरीदकोट के अस्पताल में दाखिल छात्रा का इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक दोनों हाथों की कई नसें कट गई और हडिडयों में भी फ्रेक्चर आया है। डीएसपी वरिंद्र सिंह के मुताबिक आरोपी युवक ने एक हफता पहले भी रास्ते में छात्रा को आफर ठुकराए जाने पर थप्पड़ मारे थे, जिसके बारे में छात्रा ने अपने अभिभावकों को जानकारी भी दी।

किंतु इज्जत का हवाला देकर उन्होंने पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित नही किया। जिसके चलते आरोपी की हिम्मत बढ़ती चली गई और मौका देखकर वह स्कूल में घुसकर यह वारदात करने में कामयाब हुआ। यह भी पता चला चला है कि आरोपी जसबीर इसी स्कूल में दसवीं का छात्र रहा है और फेल हो जाने के कारण पढ़ाई छोड़कर गलत रास्ते पर चल पड़ा। जसबीर ने एक महीना पहले भी नौवी कक्षा की एक छात्रा को स्कूल आते-जाते पीछा करते हुए परेशान किया था। जसबीर पिछले कई दिनों से इसी छात्रा के सामने प्रेम प्रस्ताव बार-बार ठुकराए के कारण तैश में था। फिलहाल आरोपी फरार है और स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावक इस घटना को लेकर काफी परेशान है। स्कूल प्रबंधकों के मुताबिक वह स्कूल के सुरक्षा प्रबंधों को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

- सुनीलराय कामरेड