BREAKING NEWS

आज का राशिफल (29 मार्च 2023)◾विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में◾'माफिया अतीक को पहली बार किसी मामले में हुई सजा', जानिए ! कौन-कौन सी लगाई गई है धाराएं ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की एकता पर निशाना साधा◾कांग्रेस की धुरी है गांधी परिवार, पार्टी को एकजुट रखती है : मुख्यमंत्री गहलोत◾महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ गठबंधन के अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया पर सावरकर की लगाई तस्वीर ◾दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, भाजपा ने केजरीवाल पर बोला हमला◾जी20 की बैठक के लिए विदेशी मेहमान पहुंचे रामनगर ◾कांग्रेस एकजुटता के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए अप्रैल में शीर्ष विपक्षी नेताओं की बुलाएगी बैठक ◾Social Media पर सामने आये CCTV फुटेज में बिना पगड़ी के दिखा अमृतपाल सिंह◾जामिया नगर हिंसा मामला : दिल्ली उच्च न्यायालय ने इमाम, 10 अन्य को आरोपमुक्त करने के आदेश को आंशिक रूप से किया रद्द ◾नगालैंड विधानसभा ने मई में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने का प्रस्ताव किया पारित ◾‘बीजेपी ने 7 साल में कांग्रेस के 75 साल बराबर लूटा’ ... दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल◾Noida की सोसायटी में नमाज को लेकर विवाद, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात ◾उत्तर प्रदेश को मिलेगा चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, इस शहर में होगा निर्माण ◾‘सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए हेट स्पीच का त्याग मौलिक जरूरत’, सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोलीं- गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने भारत की परिकल्पना ज्ञान के प्रमुख स्रोत के तौर पर की थी◾UP News: फतेहपुर में श्रद्धालुओं से भरा वाहन सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकराया, 3 की मौत◾‘PM कम पढ़े-लिखे... चीजों को ठीक से नहीं समझते’, CM केजरीवाल के फिर बिगड़े बोल ◾ क्या राहुल गांधी कांग्रेस के षडयंत्र का शिकार हुए? अनुराग ठाकुर ने पूछा सवाल ◾

पूर्वोत्तर परिषद की जयंती पर 'शाह' ने कहा- मोदी सरकार में पूर्वोत्तर का हुआ विकास, उग्रवादी गतिविधि में आई कमी

पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की स्वर्ण जयंती के मौके मेघालय की राजधानी शिलांग में जनता को संबोधित किया पिछले आठ वर्ष की सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों के बारे में विशेष से उल्लेख किया। इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को स्पष्ट किया कि मोदी सेना ने पूर्वोत्तर में पूर्ण रूप से शांति स्थापित की जो कभी पिछली सरकार में उग्रवाद से प्रभावित हुआ करता था। 

शाह ने पीए मोदी की गिनवाई कामयाबी

PM Modi On Bypoll Results: From UP To Andhra Pradesh And Tripura, Know What  PM Modi Said On The Victory Of BJP | PM Modi On Bypoll Results: यूपी से  लेकर आंध्र

पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की स्वर्ण जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री की मौजूदगी में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मोदी ने पिछले आठ वर्षों में 50 से अधिक बार इस क्षेत्र का दौरा किया है और क्षेत्र की प्रगति का खाका तैयार किया है। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर को हिंसा तथा अलगाववाद के लिए जाना जाता था लेकिन पिछले आठ वर्षों में उग्रवादी गतिविधियों में 70 प्रतिशत की कमी आयी है। 

उग्रवादी घटनाओं में 60% आई कमी- शाह

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों पर हमले भी 60 फीसदी तक कम हो गए हैं जबकि नागरिकों के हताहत होने की घटनाओं में भी 89 फीसदी की कमी आयी है।’’ एनईसी पूर्वोत्तर क्षेत्र के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए नोडल एजेंसी हैं। इस क्षेत्र में आठ राज्य अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा शामिल हैं।