BREAKING NEWS

दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾

कांग्रेस के अलावा 6 अन्य विपक्षी ने भी राष्ट्रपति कोविंद को लिखा पत्र, दिल्ली हिंसा के आरोपियों पर दर्ज हो FIR

गैर कांग्रेसी छह विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दिल्ली हिंसा के आरोपी एवम भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है और राहत शिविर खोलने का अनुरोध किया है। 

कोविंद ने इन दलों को जब मिलने के लिए समय नहीं दिया तो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) महासचिव डी. राजा, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मनोज झा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल पटेल, आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह, द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के टी.आर.बालू और लोकतांत्रिक जनता दल (लोजप) के शरद यादव ने उन्हें पत्र लिखकर यह मांग की। 

पत्र में इन नेताओं ने कोविंद से कहा कि वे राजधानी में हिंसा की घटनाओं से काफी व्यथित हैं जिसमें 42 लोग मारे गए। इसलिए आपसे मिलकर हम लोग कुछ बातें कहना चाहते थे और आप से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करना चाहते थे लेकिन हमें बताया गया कि आप 28 फरवरी से दो मार्च के बीच हमलोगों से मिलने वास्ते उपलब्ध नहीं हैं तो हम लोग इस पत्र के जरिये आपसे कुछ बातें कहना चाहेंगे। 

पत्र में कहा गया है , 'दिल्ली में पिछले दिनों जो घटनाएं घटी वो बहुत ही शर्मनाक है और इस घटनाओं में 42 लोग मारे गये और 200 घायल हो गए। लोगों के घर - दुकानें जलाई गई। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं और आपसे मांग करते है कि जिन लोगों ने भड़काऊ भाषण दिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। '

साथ ही मांग की गयी है कि दंगे से प्रभावितों के लिए राहत शिविर स्थापित किये जायें और उप राज्यपाल को निर्देश दिया जाए कि स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य बनाया जाए। जो हताहत हुए है और त्रिनकी दुकान जली हैं उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। पत्र में इन नेताओं ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में उन्हें मार्च कर शान्ति बहाल करने में सहयोग करने की अनुमति दी जाए।

भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस