BREAKING NEWS

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा : प्रधानमंत्री के खिलाफ महज ‘अपमानजनक’ शब्द का इस्तेमाल राजद्रोह नहीं ◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रमुख अजय कुमार AAP में हुए शामिल ◾राहुल और सोनिया के खिलाफ सावरकर के पोते की शिकायत पर कोर्ट ने दिए जांच के आदेश◾चिन्मयानंद मामला : पीड़ित छात्रा की चेतावनी, कहा-गिरफ्तारी नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या◾UP : योगी सरकार के ढाई साल पूरे, आज कर सकते है नई योजनाओ का अनावरण ◾

देश

विपक्षी दलों ने पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट पर दोबारा चुनाव कराने की मांग की

अगरतला : विपक्षी दलों ने पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट पर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि 11 अप्रैल को पहले चरण में यहां हुए मतदान में सत्ताधारी भाजपा ने 'बड़ी धांधली' की है। भाजपा ने आरोपों को 'निराधार और राजनीति से प्रेरित' बताकर खारिज कर दिया।

पहले चरण में हुए मतदान में पश्चिम त्रिपुरा में करीब 77.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। कांग्रेस और माकपा ने रविवार को संसदीय सीट के 1,679 मतदान केन्द्रों से एकत्रित सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान उनके प्रतिनिधि चुनाव कार्यालय पर मौजूद रहें।

तीसरे चरण के तहत मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमा

माकपा के राज्य सचिव गौतम दास ने पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी ने त्रिपुरा पश्चिम के रिटर्निंग अधिकारी संदीप महात्मे को दोबारा चुनाव कराने के लिये शनिवार को ज्ञापन सौंपा है।

वहीं, कांग्रेस के सचिव राहुल साहा ने कहा कि उनकी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में उप मुख्य चुनाव आयुक्त सुदीप जैन से मुलाकात कर भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा, 'त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तरणिकांती द्वारा वीडियो फुटेज की शुरूआती जांच के दौरान हमारी पार्टी के किसी भी प्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं किया गया था।'