BREAKING NEWS

CM ममता का आरोप, बोलीं- केन्द्र जबरन विधेयक करा रहा है पारित◾मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: भाजपा को अपनी जीत पर भरोसा, चुनावी टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा स्वाभाविक◾हरजिंदर सिंह धामी ने कहा- वीर बाल दिवस के बजाय साहिबजादे शहादत दिवस मनाए भारत सरकार◾Coimbatore Blast Case: तमिलनाडु में मंदिर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में 3 गिरफ्तार, जांच जारी ◾Draupadi Murmu: द्रोपदी मुर्मू ने कहा- नागरिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दें अधिकारी◾Border dispute: फडणवीस ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को दी जानकारी◾लव जिहाद फिर बना चर्चा का केंद्र; कांग्रेस ने बताया फर्जी, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार ◾RBI ने कहा- भारतीय संस्थाएं आईएफएससी में सोने की कीमत के जोखिम को कम कर सकती ◾MCD नतीजों को लेकर बोले केजरीवाल- दिल्ली का फैसला देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश◾Indonesia: इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर विस्फोट में एक अधिकारी की मौत, 11 घायल ◾यूपी के गाजीपुर में हैवानियत! प्रेमी जोड़े को गांव के प्रधान ने दी क्रूर सजा, जमकर की पिटाई , फिर चटवाया धूक◾पाकिस्तान से निकले तालिबान ने कर दी, 17 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम ◾हिमाचल विश्वविद्यालय में मचा बवाल, लेफ्ट-राइट फिर आमने-सामने, पुलिस ने डाला डेरा ◾केजरीवाल ने MCD में फेरी झाड़ू, CM बोले- दिल्ली को बदलने के लिए PM मोदी के आशीर्वाद की जरूरत ◾Bihar News: एक मुस्लिम और दूसरा हिन्दू बेटा, मां के अंतिम संस्कार को लेकर भाई के बीच हुआ विवाद ◾खुद को पैगम्बर बताने वाले बेटमैन की 20 नाबालिग पत्नियां, बेटी के साथ भी की शादी◾पंजाब: पॉपुलर गायक बब्बू मान से मानसा में पूछताछ हो रही, मारने की मिली थी धमकी, जानें पूरा मामला ◾MCD Election Result: क्या गुजरात-हिमाचल में भी पलटेगी बाजी? दिल्ली में Exit Polls क्यों हुए फेल◾MCD Results: दिल्ली में बड़ा चेहरा न होने से फंसी भाजपा, केजरीवाल के इलाके में किसने मारी बाजी, यहां देखे ◾Kanpur News: BJP नेता को घसीटकर MCD के दफ्तर से बाहर फेंका, जानें पूरा मामला◾

पैगंबर पर टिप्प्णी: भारत ने OIC के बयान को बताया 'भ्रामक'... तीखा पलटवार करते हुए कही यह बात

इस्लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation) के महासचिव द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारत सरकार (Indian Government) ने सोमवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पदाधिकारियों द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों के बारे में ओआईसी की अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणियों को स्पष्ट रूप से खारिज करती है।

OIC को भारत ने दिया करारा जवाब 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि "भारत सरकार सभी धर्मों को सम्मान देती है। एक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले आपत्तिजनक ट्वीट और टिप्पणियां कुछ व्यक्तियों द्वारा की गई थीं। वे किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दिखाता है। विवादित बयान देने वालों पर कड़ी कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है।" भारत ने ओआईसी की टिप्पणी को प्रेरित, भ्रामक और शरारतपूर्ण बताया है। 

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर OIC ने कही थी यह बात 

ओआईसी ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणियों के लिए भारत की खिंचाई की और संयुक्त राष्ट्र से "भारत में मुसलमानों को लक्षित किये जाने की समस्याओं" को सुलझाने के लिए आवश्यक उपाय करने का आह्वान किया। ओआईसी ने कथित तौर पर कहा कि "ये गलतियां भारत में इस्लाम के प्रति घृणा में हो रही बढ़ोतरी को दिखाता है। ओआईसी ने विशेष रूप से 'शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध और मुसलमानों की संपत्ति को गिराने' का जिक्र किया और भारत में मुसलमानों की सुरक्षा और कल्याण को सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

अरिंदम बागची ने OIC की टिप्पणी को बताया 'भ्रामक'

अरिंदम बागची ने कहा कि "यह खेदजनक है कि ओआईसी सचिवालय ने फिर से प्रेरित, भ्रामक और शरारतपूर्ण टिप्पणियां की। यह केवल उनके विभाजनकारी एजेंडे को उजागर करता है। हम ओआईसी सचिवालय से अपने सांप्रदायिक दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने से रोकने का आग्रह करेंगे। भारत में सभी धर्मों का समान सम्मान किया जाता है।” बताते चलें कि सऊदी अरब ने भी सोमवार को कतर, ईरान और कुवैत के साथ मिलकर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक भाजपा नेता की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा की। 

BJP ने नुपुर शर्मा को किया निलंबित, बयान में कही यह बात  

वहीं, भाजपा ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को निलंबित कर दिया और पैगंबर के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के बाद दिल्ली के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी निष्कासित कर दिया। टिप्पणी पर मुस्लिम समूहों के विरोध के बीच, पार्टी ने अल्पसंख्यकों की चिंताओं को दूर करने और इन सदस्यों से खुद को दूर करने के उद्देश्य से एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। 

'Moosewala जैसा कर देंगे तुम्हारा हाल'... सलमान खान को मिली धमकी के बाद अलर्ट हुई पुलिस, जानें मामला