BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सीबीआई हिरासत में चिदंबरम ने दिए 400 सवालों के जवाब

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) की हिरासत में 400 से अधिक सवालों के जवाब दिए। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार हुए चिदंबरम से मामले से जुड़े चार से पांच गवाहों के समक्ष बैठाकर पूछताछ की गई। उन पर कथित तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान एफआईपीबी (फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) के जरिए कुछ मामलों में मंजूरी दिलाने के आरोप लगे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गुरुवार को चिदंबरम को 14 दिनों की न्यायीक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। वह वर्तमान में आर्थिक अपराधियों को रखे जाने वाली तिहाड़ की जेल नंबर-7 में बंद है। आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच से जुड़े एक सीबीआई के सूत्र ने बताया, "मामले में चार से पांच गवाहों और आरोपियों के साथ चिदंबरम का सामना किया गया था।" हालांकि, सूत्र ने नामों को साझा करने से इनकार कर दिया, क्योंकि इससे मामले की जांच प्रभावित हो सकती है। 

सूत्र ने यह भी कहा कि सीबीआई की हिरासत में 21 अगस्त से रहे चिदंबरम ने 400 से अधिक सवालों के जवाब दिए। सूत्र ने बताया कि चिदंबरम से पूछे गए अधिकांश सवाल उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के शतरंज प्रबंधन प्राइवेट लिमिटेड और एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड (एएससीपीएल) से जुड़े संबंधों को लेकर थे। 

इसके अलवा आईएनएक्स मीडिया की सह-संस्थापक इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के साथ उनके व्यवहार को लेकर भी चिदंबरम से सवाल पूछे गए। सूत्र ने बताया कि वित्त मंत्री रहते हुए अपने कार्यकाल में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) के माध्यम से आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को विदेशों से 305 करोड़ रुपये के फंड को अप्रुवल दिलाने को लेकर पूछ गए सवालों के जवाब में ऐसे कई अवसर आए, जब चिदंबरम ने इस से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए घंटों समय लिया और समय निकालने की कोशिश की। 

पिछले साल इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को दिए अपने बयान में आरोप लगाया था कि कार्ति चिदंबरम ने 2007 में एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के बदले आईएनएक्स मीडिया से 3.5 करोड़ रुपये लिए थे। उसने यह भी आरोप लगया था कि कार्ति चिदंबरम ने नई दिल्ली के एक होटल में उससे मुलाकात की और कथित तौर पर एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के बदले 1 मिलियन डॉलर (6.5 करोड़) रुपये की मांग की थी।