BREAKING NEWS

कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की◾सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती◾देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगो की मौत, 4404 नए मामले◾मुझे नहीं, सुशांत मामले की जांच को किया गया था क्वारंटाइन : IPS विनय तिवारी◾शपथ ग्रहण के बाद बोले उपराज्यपाल सिन्हा-अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मुख्यधारा में आया J&K◾CM केजरीवाल ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी का किया ऐलान◾केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत ◾सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार◾नई शिक्षा नीति : PM मोदी- 'हाऊ टू थिंक' पर दिया जा रहा है बल, नए भारत की फाउंडेशन की एक कोशिश◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 62538 नए मरीजों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार◾कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- देश में '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'◾अमेरिका में कोरोना का कहर बरकरार, पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 लाख के पार ◾विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 90 लाख के पार, सवा सात लाख के करीब लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पलानीस्वामी ने चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा किया, PM मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

पुदुकोट्टई (तमिलनाडु) : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने तूफान ‘गज’ से प्रभावित राज्य के विभिन्न जिलों का मंगलवार को दौरा किया और प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र से सहायता मांगने के लिए वह इसी हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

इस चक्रवात के कारण 46 लोगों की मौत हो गयी थी। चक्रवात के पांच दिन बाद जनजीवन सामान्य होने लगा है। हालांकि कावेरी डेल्टा क्षेत्र में सुबह से बारिश होने के कारण राहत कार्य प्रभावित हुआ।

मौसम कार्यालय ने बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। बारिश के कारण मुख्यमंत्री को अपना दौरा बीच में ही समाप्त करना पड़ा। खराब मौसम के कारण उनका हेलीकाप्टर नगापत्तनम तथा तिरूवरूर में नहीं उतर सका।

सीबीआई विवाद : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए स्थगित

इस तूफान ने शुक्रवार को चेन्नई से करीब 300 किलोमीटर दूर नगापत्तनम जिले के वेदारण्यम के पास राज्य के समुद्री तट पर दस्तक दी थी। दक्षिणी तमिलनाडु के करीब 10 जिलों में यह तूफान तबाही का मंजर लेकर आया। इनमें से छह जिले बुरी तरह से प्रभावित हुए।

इस बीच राहत कार्य की गति को लेकर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। विपक्षी दल द्रमुक ने प्रभावित क्षेत्रों का देर से दौरा करने के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। वहीं पलानीस्वामी ने विपक्ष की आलोचना के समय को लेकर सवाल किया और आग्रह किया कि उन्हें राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर राहत कार्यों में शामिल होना चाहिए।

पलानीस्वामी ने उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और अन्य मंत्रियों के साथ सुबह पुदुकोट्टई और तंजावुर जिलों का दौरा किया। उन्होंने जोर दिया कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

उन्होंने अपनी यात्रा बीच में ही छोड़ते हुए संवाददाताओं से कहा कि उनके प्रधानमंत्री से बृहस्पतिवार को मिलने की संभावना है। वह उनसे मदद मांगेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार निश्चित तौर पर केंद्र से मदद पाने के लिए कदम उठाएगी और नुकसान के ब्योरे सबूत के साथ सौंपेगी।

तूफान के कारण नारियल के 40 लाख से ज्यादा पेड़ भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।