BREAKING NEWS

राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक किया व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा ◾

देश

नई खूबसूरत रोशनी से जगमगाई संसद, PM मोदी ने किया उद्धाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद भवन में नयी रोशनी व्यवस्था का उद्घाटन किया जिसमें 800 से ज्यादा एलईडी लगे हुए हैं। नयी रोशनी व्यवस्था संसद भवन के बाहरी हिस्से में लगायी गयी है और इससे इमारत की भव्यता प्रदर्शित होती है। 

Image

लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों के अनुसार नयी व्यवस्था के तहत 875 एलईडी लाइट लगायी गयी हैं। इनकी खूबी है कि कुछ पलों में ही रोशनी का रंग बदल जाता है। इनमें बिजली की खपत भी काफी कम होती है। 

सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्रालय को आम लोगों से जोड़ दिया था : PM मोदी

अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम के लिए सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था। नयी प्रकाश व्यवस्था में संसद भवन और सुंदर दिखता है। नार्थ और साउथ ब्लॉक में भी ऐसी ही रोशनी 2017 में लगायी गयी थी।