BREAKING NEWS

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह जाएंगे बांग्लादेश दौरे पर◾विनायक दामोदर सावरकर पर बड़े विमर्श की तैयारी, अमित शाह संभालेंगे कमान◾अगले 5 साल में खोले जाएंगे 10,000 नए एफपीओ, मंत्रिमंडल ने दी योजना को मंजूरी◾केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 22वें विधि आयोग के गठन को मंजूरी दी◾देश विरोधी नारों के मामले को लेकर केजरीवाल बोले - कन्हैया के चार्जशीट पर निर्णय के लिए विधि विभाग से कहेंगे◾

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला आज भी जारी

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला आज (रविवार) को भी जारी रहा। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 9 पैसे प्रति लीटर उछला तो डीजल ने 16 पैसे प्रति लीटर की छलांग लगाई। चेन्नई में डीजल की कीमत 79 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई है।

Petrol & Diesel prices in #Delhi are Rs 83.49 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 74.79 per litre (increase by Rs 0.16), respectively. Petrol & Diesel prices in #Mumbai are Rs 90.84 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 79.40 per litre (increase by Rs 0.17), respectively. pic.twitter.com/Ui1bs1ronH

— ANI (@ANI) 30 September 2018
दिल्ली, कोलकाता और मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल का दाम नौ पैसे बढ़कर क्रमश: 83.49 रुपये, 85.30 रुपये, 90.84 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल पैसे बढ़कर 86.80 रुपये प्रति लीटर हो गया।

देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में शनिवार को डीजल का भाव 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ।

\"\"

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 74.79 रुपये, 76.64 रुपये, 79.40 रुपये और 79.08 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला 1 जनवरी से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है। 1 जनवरी से अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा, जबकि डीजल की कीमतों में 14 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

1 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर थी, डीजल के दाम 59.70 रुपये प्रति लीटर थे। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अभी और तेल की कीमतें बढ़ेंगी। इसका सीधा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम अपने चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इसी कारण अभी भारत के लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से छुटकारा मिलने की संभावना कम है।