BREAKING NEWS

महाराष्ट्र कैबिनेट में कांग्रेस के पूर्व नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राज्यमंत्री के तौर पर ली शपथ◾मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 83 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की मरीजों मुलाकात ◾अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसदों के साथ किए रामलला के दर्शन◾बिहार में लू लगने से 12 लोगों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दी घर से बाहर न निकलने की सलाह ◾दिल्ली में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश की संभावना◾अमरिंदर सिंह ने जल वितरण व्यवस्था में सुधार के लिए PM मोदी का मांगा सहयोग ◾अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन◾आज फिर घटे डीजल और पेट्रोल के दाम, जाने अपने राज्य का भाव !◾ICC World Cup 2019 : भारत-पाक मैच को लेकर सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार ◾नीति आयोग की बैठक में केजरीवाल ने उठाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा ◾ममता की अपील के बावजूद डॉक्टरों की हड़ताल जारी◾अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की फिर से की मांग◾राज्यसभा की 6 सीटों के लिये 5 जुलाई को होगा उपचुनाव ◾Modi सरकार कृषि क्षेत्र में ढांचागत सुधार के लिए गठित करेगी उच्च स्तरीय कार्यबल◾सिख श्रद्धालुओं का पाक दौरा : रेलवे ने कहा, अटारी में पाकिस्तानी ट्रेन के लिये इजाजत नहीं ◾ममता ने फिर की बंगाल के डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील ◾भाजपा ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- योगी से शासन की सीख लें◾TOP 20 News -15 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 83 बच्चें की मौत ◾ममता, चंद्रशेखर राव और अमरिंदर सिंह नहीं लेंगे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा ◾

देश

PAK की भाषा बोल रही है कांग्रेस : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता कश्मीर की आजादी की मांग करने वाले अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं। यह हमारे देश के जवानों का अपमान है।

आपको बता दे कि PM मोदी ने कहा कि कल ही एक कांग्रेस नेता का दिया बयान बताता है कि उनकी पार्टी सैनिकों की बहादुरी और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में क्या सोचती है। PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस बेशर्मी के साथ उस भाषा का प्रयोग कर रही है, जो कश्मीर की धरती पर अलगाववादी करते हैं और जो पाक में बोली जाती है।

Congress besharmi ke saath us bhasha ka prayog de rahe hain, jo Kashmir ki dharti pr algavvadi karte hain,jo Pak mein bola jata hai?:PM Modi pic.twitter.com/b9GL8Tv8Lv

— ANI (@ANI) October 29, 2017

बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का कश्मीर को लेकर बयान दिया । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों से बातचीत करने के बाद वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि कश्मीरी जब भी आजादी की मांग करते हैं तो ज्यादातर का मतलब स्वायत्तता से होता है।

#WATCH:PM Modi says \"Congress leaders lending their voice to those who want Azadi in Kashmir, is an insult to our brave soldiers\" #Bengaluru pic.twitter.com/Q1xX7XcOb0

— ANI (@ANI) October 29, 2017

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो कल तक सत्ता में बैठे थे, वे आज अचानक यू टर्न लेकर बेशर्मी के साथ बयान दें और कश्मीर की आज़ादी के साथ अपना स्वर मिला दें? मैं पूछना चाहता हूं कि जो लोग देश के वीरों के बलिदान पर राजनीति करने पर तुले हुए हैं, क्या उनसे देश का भला हो सकता है? इन्हें ऐसे बयान देने में शर्म नहीं आ रही. कांग्रेस पार्टी को इस बयान का हर पल जवाब देना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस तरह की भाषा कांग्रेस इस्तेमाल कर रही है, कश्मीर के अलगाववादी और पाकिस्तान वैसी ही भाषा इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा, \"जिस मां ने अपने लाल का बलिदान दिया है, जिस बहन ने भाई का बलिदान दिया है, जिन बच्चों ने पिता को देश के लिए बलिदान दिया है, वे जवाब मांगेंगे।

वही, प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए चीन के साथ हुए विवाद को लेकर कहा कि पूरी दुनिया ने डोकलाम में देखा, चीन कितना शक्तिशाली क्यों न हो लेकिन धैर्य की कसौटी पर भारत खरा उतरा।

Poori duniya ne Doklam mein dekha, China kitna bhi shaktishaali kyun na ho, lekin dhairya ki kasauti pe Bharat khara utra hai: PM Modi pic.twitter.com/vUSLprElCD

— ANI (@ANI) October 29, 2017