BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

देश

PM मोदी ने ‘‘कड़े और बड़े फैसले’’ लेने वाली ईमानदार एवं पारदर्शी सरकार दी : नकवी

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 'परिश्रम, ईमानदारी, परफॉरमेंस' का पर्याय हैं और उनकी सरकार ने ‘भ्रष्टाचार के दौर को खत्म’ कर 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र के साथ एक ईमानदार, पारदर्शी सरकार दी है। 

नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने 'सुशासन और सेवा के संकल्प' को राष्ट्रधर्म और राष्ट्रनीति बनाया है और देश की तरक्की एवं देशवासियों की खुशहाली को ध्यान में रखते हुए ‘कड़े और बड़े फैसले’ ले रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर रामपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 5 साल पहले जब जनता ने सरकार की बागडोर दी थी उस वक्त 'घोटालों की तूती बोलती थी और लूट पर सौ प्रतिशत छूट' का दौर था। आज ऐसे 'घोटाला करने वाले और घोटालों के चैम्पियन’’ या जेल में हैं, या जेल के दरवाजों पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जोर दिया कि भारत का यह दौर 'मोदी क्रांति' के तौर पर दुनिया भर में देखा जा रहा है। आज पूरे विश्व का भारत को लेकर नजर और नजरिया सकारात्मक हुआ है, जो हर भारतवासी को गर्वान्वित कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहचान, कुरीतियों-कुप्रथाओं-करप्शन को ख़त्म करने वाले जन नायक के रूप में जनमानस में पुख्ता स्थान बना चुकी है। जिन फैसलों को लोग असंभव कहा करते थे, वह संभव कर के मोदी सरकार ने अपनी मजबूत राष्ट्रवादी इक्छाशक्ति का प्रमाण दिया है। 


उन्होंने कहा कि 'बेईमानी के बाहुबलियों' की बेचैनी बदले हुए माहौल का प्रमाण है। 'लूट की छूट की सियासी संस्कृति' बंद कर 'सेवा और सुशासन' का दौर चल रहा है। नकवी ने कहा कि नरेंद्र मोदी एक मजबूत इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वोट बैंक की राजनीति को ध्वस्त कर विकास की राजनीति शुरू की है और इसका उदाहरण जीएसटी, नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, 370 हटाना जैसे कदम हैं। इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के साथ-साथ गरीबों के कल्याण से जुड़े निर्णय शामिल हैं।