BREAKING NEWS

नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾

देश

PM मोदी वाराणसी में और शाह तेलंगाना में शनिवार को सदस्यता अभियान का करेंगे शुभारंभ

 pm modi and amit shah

भाजपा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर कल से पूरे देश में ‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ आरंभ करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में तथा भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना में शम्साबाद में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे।

 

भाजपा के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में शुरू होने वाला यह अभियान 30 जुलाई तक चलेगा। इसके बाद एक से 15 अगस्त से सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चलेगा। पार्टी ने इस अभियान में सवा दो करोड़ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। 

पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विश्व की सबसे बड़े लोकतांत्रिक और सर्वाधिक सदस्यों वाली पार्टी कल दिनांक 06 जुलाई, 2019 को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और कच्छ से लेकर कामरूप तक पूरे देश के समस्त राज्यों में विभिन्न स्थानों पर एक साथ ‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ का शुभारंभ किया जाएगा। 

‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री मोदी कल वाराणसी में करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री सदस्य बनाने हेतु एक नि:शुल्क मोबाइल नंबर 8980808080 लॉन्च किया जाएगा। 

इस नंबर के लॉन्च होते ही पूरे देश के सभी राज्यों में संगठन पर्व का शुभारंभ किया जाएगा। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा श्री मोदी के साथ वाराणसी में ‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित रहेंगे। भाजपा अध्यक्ष श्री शाह इस कार्यक्रम की शुरुआत शम्साबाद तेलंगाना से करेंगे। 

पार्टी के उपाध्यक्ष, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुग्राम में ‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ का शुभारंभ करेंगे। वह 11 अगस्त, 2019 तक पूरे देश में सघन प्रवास करेंगे। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जयपुर और नितिन गडकरी नागपुर में ‘‘संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019’’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। 

इनके अतिरिक्त वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल गोवा, श्री थावरचंद गहलोत छत्तीसगढ़, श्रीमती निर्मला सीतारमण केरल, श्री धर्मेन्द, प्रधान ओड़शा, श्री रवि शंकर प्रसाद चेन्नई, श्री एस जयशंकर अहमदाबाद, श्री प्रकाश जावड़कर तिरुपति, श्री मुख्तार अब्बास नकवी नागपुर और श्री नरेन्द, तोमर चंडीगढ़ में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे। 

भाजपा के राष्ट्रीय राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव पटना, श्री अनिल जैन गुरुग्राम, श्री अरुण सिंह रांची, सुश्री सरोज पांडेय महाराष्ट्र और श्री कैलाश विजयवर्गीय मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे। 

इस अवसर पर पूरे देश में आयोजित सभी जगहों के कार्यक्रमों में केंद, सरकार के विभिन्न मंत्री, भाजपा के केन्द्रीय पदाधिकारी, सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, एवं प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक भाग लेंगे। 

इस अवसर पर सभी केन्द्रीय मंत्री सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण पूरे देश में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारीगण भी इस सदस्यता अभियान के दिनों में पूरे देश में सघन प्रवास करेंगे। सभी राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में एक लाख 75 हजार सदस्यता विस्तारक (सजग एवं सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता) दिनों के सघन प्रवास पर संपर्क के लिए निकलेंगे जो देश भर की 10 लाख पोलिंग बूथों पर व्यक्तिगत रूप से पहुँच कर सदस्यता अभियान के इस लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। 

इस शुभारंभ कार्यक्रम की शुरुआत वृक्षारोपण के कार्यक्रम के साथ होगी। विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत जन संघ के पुराने सदस्यों के सम्मान के साथ की जाएगी। लाभार्थियों, विद्यालयों, महाविद्यालयों, छात्रावासों, शहीदों के परिवारों एवं झुग्गी-झोपड़यों में सघन संपर्क कर सदस्य बनाया जाएगा। 

मॉल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक केन्द्रों पर एक अभियान लेकर नुक्कड़ सभाओं/नाटकों द्वारा, रोड शो के माध्यम से, केनोपी एवं स्टॉल लगाकर एवं मोबाइल द्वारा मिस्ड कॉल करवाकर सदस्यता लक्ष्य को हासिल किया जाएगा। इस अभियान में संपर्क करते समय यह विशेष ध्यान रखा जाएगा कि समाज का छोटा से छोटा एवं बड़े से बड़े कोई वर्ग न छूटे।