BREAKING NEWS

कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾

मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11 बजे अपने 62 वें मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। इस वर्ष मासिक रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से यह उनका दूसरा संबोधन रहा। उन्होंने इस दौरान अनेक मुद्दों पर अपनी बात देशवासियों से कही। उन्होंने इस कार्यक्रम में कहा, हमारे देश में जैव विविधता संपूर्ण मानव जाति के लिए एक मूल्यवान खजाना है। हमें इसे संरक्षित करने के साथ ही इसका अन्वेषण भी करना चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं चंद्रयान-2 के वक्त बेंगलुरु में था उस वक्त बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। वह उत्साह भुला नहीं जा सकता है। बच्चों और युवाओं में वैज्ञानिक स्वभाव को और बढ़ावा देने के लिए एक और पहल की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा अब आप श्रीहरिकोटा में अपनी आंखों के सामने रॉकेट लॉन्च होते देख सकते हैं। 

10,000 लोगों के बैठने के लिए यहां एक गैलरी बनाई गई है और इसमें सम्मिलित होने के लिए  ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा जन्म से दिव्यांग सलमान यूपी के मुरादाबाद के हमीरपुर गांव में चप्पल और डिटर्जेंट का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने 30 दिव्यांगों को प्रशिक्षित और नियोजित किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा "सलमान ने इस साल 100 और लोगों को रोजगार देने का संकल्प लिया है। मैं उनके साहस और उद्यमशीलता को सलाम करता हूं।" उन्होंने कहा कि देश की बेटियां अब अपने नकारात्मक बंधनों को तोड़ रही हैं और आगे बढ़ रही हैं । उन्होंने कहा असम सरकार और लोगों ने इस बार खेलो इंडिया का सफल आयोजन किया जिसके लिए मैं उन्‍हें बधाई देता हूं। 

बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार

इस प्रतियोगिता में छह हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और इसमें अनेक रिकॉर्ड टूटे और अधिकतर रिकॉर्ड बेटियों के नाम रहे। प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल के कोल्लम की रहने वाली भगीरथी अम्मा को उस समय स्कूल छोड़ना पड़ा, जब वह 10 साल की भी नहीं थीं। उसने 105 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई फिर से शुरू की और 75% के साथ 4 स्तर की परीक्षा पास किया। वह प्रेरणा की बड़ी स्रोत है। मैं उनका सम्मान करता हूं।