BREAKING NEWS

आज का राशिफल (15 अगस्त 2022)◾Independence Day : प्रधानमंत्री मोदी आज लाल किले की प्राचीर से फहराएंगे तिरंगा, सुरक्षा ऐसी व्यवस्था की परिंदा भी पर न मार सके◾J&K : कश्मीर में आतंकवादियों के घरों पर तिरंगा फहराया◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में भारत की सफलता की कहानी पर प्रकाश डाला◾उपराष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को दी बधाई ◾PM मोदी 15 अगस्त को प्रमुख स्वास्थ्य परियोजनाओं की कर सकते हैं घोषणा◾ममता ने Modi सरकार पर साधा निशाना , कहा -गैर-राजग शासित राज्यों में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है BJP◾हमने तरक्की की, पर कई देश भारत से आगे निकल गए भारत पीछे क्यों रह गया : AK◾जम्मू-कश्मीर : 'छड़ी-मुबारक' 'पूजन' और 'विसर्जन' के साथ वार्षिक अमरनाथ यात्रा का समापन◾राष्ट्रपति मुर्मू ने वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी; सेना के स्वान एक्सेल की सेवा को भी सराहा गया◾राजस्थान में दलित बच्चे की पिटाई करने के मामले में आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए : राहुल◾स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़े आतंकी खतरे को किया नाकाम ◾स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली से लेकर कश्मीर तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम◾J&K : श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल◾एकनाथ का ऐलान - ‘वास्तविक’ शिवसेना और भाजपा मिलकर महाराष्ट्र में निकाय चुनाव लड़ेंगे◾J&K : श्रीनगर में 1850 मीटर लंबा तिरंगा प्रदर्शित किया गया, अधिकारियों ने बताया इसे देश में सबसे लंबा झंडा ◾भाकपा ने कहा- सम्मानजनक प्रतिनिधित्व मिलने पर नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे◾भारत ने दुनिया को लोकतंत्र की वास्तविक क्षमता का पता लगाने में मदद की: राष्ट्रपति मुर्मू◾Delhi: केजरीवाल ने कहा- ऊंचाई वाले 500 स्तंभों पर झंडा लहराने के साथ दिल्ली ‘तिरंगे का शहर’ बन गया◾मध्यप्रदेश : शहर की 80 फीसदी सरकार पर भी भाजपा का कब्जा ◾

UN में बोले PM मोदी- बात करने का समय खत्म, अब दुनिया को काम करके दिखाना होगा

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने जलवायु परिवर्तन की चुनौती से निपटने के लिए वैश्विक स्तर पर प्रयासों को अपर्याप्त बताते हुए सोमवार को कहा कि इस दिशा में तत्काल ठोस कदम उठाने और व्यवहार में बदलाव का विश्वव्यापी आंदोलन शुरू करने की जरूरत है। 

मोदी ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जलवायु परिवर्तन पर सम्मेलन में अपने संबोधन में कहा कि जलवायु परिवर्तन की गंभीर चुनौती से निपटने के लिए उस तरह के कदम नहीं उठाये गये जितनी जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए समग, दृष्टि, शिक्षा, जीवनस्तर, दर्शन और व्यवहार में बदलाव लाने के लिए एक विश्वव्यापी आंदोलन शुरू करने की जरूरत है। 

सारदा घोटाला : राजीव कुमार ने कलकत्ता HC में अग्रिम जमानत याचिका की दायर

उन्होंने कहा कि लालच नहीं बल्कि आवश्यकता की पूर्ति हमारा मार्गदर्शक सिद्धांत होना चाहिए। भारत इसी दृष्टिकोण के साथ व्यावहारिक सोच एवं रोडमैप लेकर आया है। हम भारत के ईंधन उपयोग में गैर जीवाश्म ईंधन की मात्रा बढ़ रहे हैं। नवीकरणीय ऊर्जा में हमने 175 गीगावाट के उत्पादन का लक्ष्य रखा है और आगे हम इसे 450 गीगावाट तक ले जाएंगे। 

भारत में ई-मोबिलिटी को प्रोत्साहन दिया जा रहा है और पेट्रोल एवं डीत्रल में बॉयोफ्यूल का मिश्रण किया जा रहा है। करीब साढ़ 11 करोड़ लोगों को रसोई गैस के कनेक्शन दिये गये हैं। श्री मोदी ने कहा कि भारत में जल संरक्षण के लिए मिशन जल जीवन की शुरुआत की गयी है। अगले साल भारत इस पर पांच करोड़ डॉलर खर्च करेगा।