BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में देशभक्ति का जोश◾बिहार में कैबिनेट विस्तार आज, करीब 30 मंत्री होंगे शामिल ◾Bilkis Bano case : उम्रकैद की सजा पाए सभी 11 दोषी गुजरात सरकार की क्षमा नीति के तहत रिहा◾Independence Day 2022 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं का किया आभार व्यक्त ◾Independence Day 2022 : सीमा पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिठाइयों का किया आदान प्रदान ◾Independence Day 2022 : विश्व नेताओं ने स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत की उपलब्धियों की सराहना की◾Independence Day 2022 : लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया 'जय अनुसंधान' का नारा,नवोन्मेष को मिलेगा बढ़ावा◾स्वतंत्रता दिवस पर गहलोत ने फहराया झंडा! CM ने कहा- देश के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा ले युवा ◾क्रूर तालिबान का सत्ता में एक साल पूरा : कितना बदला अफगानिस्तान, गरीबी का बढ़ा दायरा ◾नगालैंड : स्वतंत्रता दिवस पर उग्रवादियों के मंसूबे नाकाम, मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल◾शशि थरूर के टी जलील की विवादित टिप्पणी पर भड़के, कहा- देश से ‘तत्काल' माफी मांगनी चाहिए◾विपक्ष का मोदी पर तीखा वार, कहा- महिलाओं के प्रति अपनी पार्टी का रवैया देखें प्रधानमंत्री◾स्वतंत्रता दिवस की 76 वी वर्षगांठ पर सीएम ने किया 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन ◾Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर ◾मध्यप्रदेश : आपसी झगड़े के बीच बम का धमाका, एक की मौत , 15 घायल◾बेटा ही बना पिता व बहनों की जान का दुश्मन, संपत्ति विवाद के चलते की धारदार हथियार से हत्या ◾स्वतंत्रता दिवस पर मोदी की गूंज! पीएम ने कहा- हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली प्रतिक्रिया...... पुनर्जागरण का संकेत◾उधोगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू◾स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल- 130 करोड़ लोगों को मिलकर नए भारत की नीव रखनी है, मुफ्तखोरी को लेकर कही यह बात ◾Independence Day 2022 : देश में सहकारी प्रतिस्पर्धी संघवाद की जरूरत : पीएम मोदी ◾

PM मोदी ने 'Goa मुक्ति दिवस' पर कहा- गोवा के लोगों ने आजादी और स्वराज के लिए आंदोलनों को थमने नहीं दिया

आज गोवा का आजादी दिवस है, इस शुभ अवसर पर देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा दौरे है। इस दौरान उन्होंने पणजी में मीरामार बीच पर गोवा लिबरेशन डे के अवसर पर आयोजित सेल परेड और फ्लाईपास्ट में हिस्सा लिया। वहीं, इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा के पणजी में आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

पीएम मोदी बोले- जिनकी वजह से हमने एक लंबी दूरी तय की है  

प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा मुक्ति दिवस के मौके पर कहा कि गोवा कि धरती पर आकर खुश हूं। उतना ही खुश जितने कि आप हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सामने आज संघर्ष और बलिदानों की गाथा भी है, लाखों गोवा वासियों के परिश्रम और लगन के वो परिणाम हैं, जिनकी वजह से हमने एक लंबी दूरी तय की है।  

गोवा के समंदर को प्रकृति का अद्भुत वरदान मिला हुआ है- पीएम 

प्रधानमंत्री मोदी साथ ही कहा कि गोवा न केवल आज अपनी मुक्ति की गोल्डन जुबली मना रहा है, वही आज हमारे सामने संघर्ष पर गर्व करने का मौका है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक ये भी संयोग है कि गोवा की आजादी की डायमंड जुबली आजादी के अमृत महोत्सव के साथ मन रही है। पीएम मोदी ने कहा कि गोवा की धरती को, गोवा की हवा को, गोवा के समंदर को प्रकृति का अद्भुत वरदान मिला हुआ है। आज आप सभी का गोवा की धरती पर ये जोश, गोवा की हवाओं में मुक्ति के गौरव को और बढ़ा रहा है। 

UP: 'शक्ति संवाद' में प्रियंका ने कहा- महिलाएं एकजुट होकर इस देश की राजनीति बदल सकती हैं

उसके बाद कितने ही सियासी तूफान इस देश ने देखे, सत्ताओं की कितनी उठक पटक हुई 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गोवा एक ऐसे समय में पुर्तगाल के अधीन गया था, जब देश के दूसरे बड़े भूभाग में मुगलों की सल्तनत थी। उसके बाद कितने ही सियासी तूफान इस देश ने देखे, सत्ताओं की कितनी उठक पटक हुई। गोवा के लोगों ने भी मुक्ति और स्वराज के लिए आंदोलनों को थमने नहीं दिया। उन्होंने भारत के इतिहास में सबसे लम्बे समय तक आज़ादी की लौ को जलाकर रखा। 

भारत एक ऐसा भाव है, जहां राष्ट्र ‘स्व’ से ऊपर होता है, सर्वोपरि होता है 

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक ऐसा भाव है, जहां राष्ट्र ‘स्व’ से ऊपर होता है, सर्वोपरि होता है। जहां एक ही मंत्र होता है- राष्ट्र प्रथम, जहां एक ही संकल्प होता है- एक भारत, श्रेष्ठ भारत।अगर सरदार वल्लभभाई पटेल कुछ और साल जीवित रहते तो गोवा को अपनी आजादी के लिए इतने लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता। गोवा ने हर विचार को शांति के साथ फलने-फूलने दिया है,  इसने भारत में सभी धर्मों और संस्कृतियों को समृद्ध होने दिया है।

अगले साल गोवा में चुनाव  

गौरतलब है कि अगले कुछ साल गोवा में विधानसभा के चुनाव होने है, ऐसे में राज्य की सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है। बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा की सीटें है। जिनमें से अधिकतर पर भाजपा का कब्जा है। ऐसे में भाजपा ये छोटा सा राज्य अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहती।