BREAKING NEWS

हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾प्रधानमंत्री मोदी ने 47 से 56 वर्ष आयु वर्ग के भाजपा सांसदों से की मुलाकात ◾उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, प्रशासन सो रहा है : प्रियंका गांधी◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾बंगाल ने पोषण अभियान अपनाने से इंकार कर दिया : स्मृति ईरानी◾UP : सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प में 9 की मौत, CM योगी ने जांच के दिए निर्देश ◾उत्तराखंड से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित ◾व्हिप को निष्प्रभावी करने वाले SC के फैसले ने खराब न्यायिक मिसाल पेश की : कांग्रेस◾इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों को करेंगे बाहर : अमित शाह◾चीन-भारत सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों द्वारा बरता जा रहा है संयम : राजनाथ◾पीछे हटने का सवाल नहीं, विधानसभा की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्सा : कर्नाटक के बागी विधायक◾मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर से गिरफ्तार◾सुप्रीम कोर्ट का फैसला असंतुष्ट विधायकों के लिए नैतिक जीत : येदियुरप्पा◾कर्नाटक संकट : विधानसभा अध्यक्ष बोले- संवैधानिक सिद्धांतों का करुंगा पालन◾कर्नाटक संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर स्पीकर ही करेंगे फैसला◾जम्मू एवं कश्मीर : सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़◾

देश

अयोध्या में 1मई को रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मई को अयोध्या में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा नेताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यह शहर राम मंदिर को लेकर भाजपा और उसके हिंदुत्व सहयोगियों के आंदोलन का केंद्र रहा है।

\"modi\"

भाजपा नेता ने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनाव में मोदी की चुनाव प्रचार मुहिम का हिस्सा होगी। अयोध्या उत्तर प्रदेश के फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है, जहां आम चुनाव के पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा।

PM मोदी वाराणसी में कुछ ही देर में करेंगे मेगा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में रोड शो करने जा रहे है। मोदी कुछ देर में यह पहुंचने वाले यहां लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वह दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री का रोड शो आज शाम 4 बजे से पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगा, जो लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा। इसके बाद मोदी यहां शाम 7 बजे होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में हिस्सा लेंगे।

\"\"

उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके सहयोगी दलों के कुछ साथी भी मौजूद रहेंगे। अगले दिन शुक्रवार को काल भैरव का आशीर्वाद लेकर वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। शलभमणि के अनुसार नामांकन के दौरान भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता और संसदीय दल के सदस्यों के साथ कई राज्यों के एनडीए के बड़े नेता, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में एनडीए के लोगों में से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकजनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, एआईएडीएमके के नेता, असम गण परिषद के नेता, अपना दल के नेता और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के शामिल होने की संभावना है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

\"\"

एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी, एनएसजी व एटीएस कमांडो, केंद्रीय खुफिया इकाई के अलावा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिल्रिटी फोर्स के 10 हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं।