BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

देश

PM मोदी आज G-7 सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से करेंगे मुलाकात, कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों फ्रांस की यात्रा पर हैं और पीएम मोदी आज G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। बताया जा रहा हैं कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही मोदी सम्मेलन के दौरान विश्व के अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

माना जा रहा हैं कि दोनों नेताओं के बीच कश्मीर समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। सात अमीर देशों के इस समूह (जी-7) की बैठक में भारत विशेष आमंत्रित सदस्य है। बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा करने के बाद मनामा से यहां पहुंचे हैं।

बता दे कि कुछ दिन पहले मोदी सरकार ने कश्मीर पर जो फैसला लिया और उसके बाद से ही डोनाल्ड ट्रंप या अमेरिकी प्रशासन की ओर से जो बयानबाजी हुई उस बीच ये मुलाकात काफी मायने रखती है। कश्मीर मसले पर  ट्रंप मध्यस्थता की बात करते आए हैं, लेकिन अपनी बात से पलटते भी आए हैं। वहीँ, आज दोनों नेता की मुलाकात होती हैं तो इस मामले पर बात होती है या नहीं और अगर होती है तो क्या बातचीत हो सकती है सबकी नज़र इसपर रहेगी।

अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, बोले- सत्यपाल मलिक को J-K बीजेपी का अध्यक्ष बना देना चाहिए

बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान ऐसा दिया था, जिससे भारतीय उपमहाद्वीप की राजनीति में हड़कंप मच गया था। ट्रंप ने इमरान खान के सामने कहा था कि वह कश्मीर मसले पर मध्यस्थता को तैयार हैं और इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी से भी बात की है। ट्रंप के इस बयान पर काफी बवाल हुआ, भारत सरकार ने इसपर सफाई दी और बाद में ट्रंप के इस दावे को झूठा करार दिया।

पीएम मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के बीच रविवार को अन्य मुद्दों के विभिन्न विषयों पर भी ''सार्थक" चर्चा हुई। फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम में समुद्र किनारे स्थित शहर बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मोदी ने गुतारेस से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ''पीएम मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस के बीच जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मुलाकात हुई। दोनों नेताओं ने विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा की।"