BREAKING NEWS

'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾

देश

अगर कांग्रेस और RJD को गरीबों और देश की परवाह होती, तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के पालीगंज में बुधवार को भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का 'नामदार' परिवार हो या फिर बिहार का 'भ्रष्ट परिवार', इनकी संपत्ति आज हजारों-करोड़ों रुपये में है। आखिर ये पैसे कहां से आया?

उन्होंने कहा, "अगर गरीबों की और देश की जरा सी भी परवाह होती, तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते।" पटना के पालीगंज में पाटलिपुत्र और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के राजग प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने महागठबंधन को 'महामिलावटी' बताते हुए कहा कि महामिलावटी घोर नकारात्मकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इनके पास दो ही मुद्दे हैं, एक मोदी की छवि को खराब करना और दूसरा मोदी को हटाना। इन महामिलावटी लोगों को हालांकि इसका एहसास नहीं है कि मोदी आज यहां पर 120 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को चुनावी मुद्दा बनाने का विरोध करने को लेकर बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि केवल आक्रामक रणनीति अपनाकर ही आतंकवाद का सफाया किया जा सकता है, जैसा कि उनकी सरकार ने किया।

pm modi

सत्ता में आ गए तो 21वीं सदी के भारत को अंधकार में धकेल देंगे कांग्रेस और RJD : मोदी

मोदी ने कहा, "महामिलावटी कहते हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है। ऐसा कैसे हो सकता है, जबकि आतंकवादी हमलों के कारण कितने आम लोगों की जान गई है?" प्रधानमंत्री मोदी ने बालाकोट हवाई हमलों का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा, "हमने आतंकवादियों को जिस तरह घर में घुसकर मारा, उनका खात्मा होना ही था।"

मोदी ने पालीगंज में चुनावी रैली में कहा, "यह चुनाव के दौरान राज्य में मेरी आखिरी जनसभा है, लेकिन मैं अपने नए कार्यकाल में मेरी विकास परियोजनाओं के साथ आपके बीच वापस आऊंगा। आपका प्यार देखकर मुझे अपनी जीत का भरोसा हो गया है, लेकिन कृपया सुनिश्चित कीजिए कि आखिरी चरण में, जीत का अंतर बड़ा हो।"

प्रधानमंत्री ने सैम पित्रोदा के ‘‘हुआ तो हुआ’’ बयान को लेकर भी कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि यह 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर विपक्षी दल के ‘‘अहंकार’’ को दर्शाता है। प्रधानमंत्री ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा, "ये लोग अपनी जाति के दूसरे लोगों पर दबदबा बनाए रखने के लिए, जाति में जो अच्छे होनहार नौजवान थे, उन्हें भी दबंगई के रास्ते पर ले आए। नौजवानों को जाति के नाम पर भ्रमित करके, उनके कंधे पर बंदूक रखकर, इन्होंने अपने ही समाज और जाति को बंधक बना लिया।"

lalu yadav

मोदी की विपक्ष को चुनौती- साबित करो कि मैंने कोई बेनामी संपत्ति जुटाई

प्रधानमंत्री ने लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा, "मुझे तो जनता में ही जनार्दन दिखाई देता है, यही कारण है कि इस पद को मैं प्रसाद मानता हूं। मुझे प्रसाद की पवित्रता बनाए रखना संस्कार में मिला है। महामिलावटी लोग तो इसे भी लालची नजरों से देखते हैं।" उन्होंने कहा कि 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है, अन्नदाता को सौर ऊर्जा दाता बनाने का काम हाथ में लिया है। इसके लिए बीज से बाजार तक नई व्यवस्थाएं खड़ी की जा रही हैं।

उन्होंने कहा, "बिहार के गांव-गांव की उम्मीदों को, सपनों को नई ऊंचाई देने के लिए, गरीब से गरीब तक तकनीक को हम कैसे पहुंचा रहे हैं, इसका उदाहरण है डिजिटल इंडिया अभियान। राजग सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया में सबसे सस्ता इंटरनेट भारत में है।"

उल्लेखनीय है कि पटना साहिब और पाटलिपुत्र सहित बिहार के आठ लोकसभा क्षेत्रों में सातवें चरण के तहत 19 मई को मतदान होना है। पटना साहिब से राजग के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद हैं, जबकि पाटलिपुत्र में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव प्रत्याशी हैं। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को भी बिहार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया था।