BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

देश

लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन आज, PM मोदी ने घर जाकर दी बधाई

 modi advani

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार लालकृष्ण आडवाणी के निवास पर जाकर शुक्रवार को उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे। 

प्रधानमंत्री ने आडवाणी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया और तीनों नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी इस दौरान लालकृष्ण आडवाणी के घर पर कुछ देर रूके और उनेस बातचीत की। इस बीच, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी वहां पहुंच गए और उन्होंने भी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। इससे पहले प्रधानमंत्री ने आज ट्वीट कर आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "आडवाणी जी के लिए लोक सेवा हमेशा मूल्यों से जुड़ा रहा। उन्होंने कभी भी अपनी मूल विचारधारा को लेकर समझौता नहीं किया।" उन्होंने कहा, "बात जब हमारे लोकतंत्री की रक्षा की आई, वह ( आडवाणी) सबसे आगे खड़े रहे। एक मंत्री के रूप में उनके प्रशासनिक कौशल की हर जगह प्रशंसा होती है। आडवाणी जी ने भाजपा को तराशने और मजबूती देने के लिए दशकों तक कठिन परिश्रम किया।"

 प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, "अगर वर्षों के दौरान हमारी पार्टी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ के रूप में उभरी है तो इसका श्रेय आडवाणी जी जैसे नेता को जाता है। वह एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं। हमारे नागिरकों को सशक्त करने की दिशा में  आडवाणी जी के असाधारण योगदान को भारत हमेशा संजो कर रखेगा।" उन्होंने कहा, "आदरणीय आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।" 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा,"अपने अथक परिश्रम और संगठन कुशलता से भाजपा को एक राष्ट्रीय पार्टी का स्वरूप देने वाले हम सबके आदरणीय और भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। ईश्वर आपको स्वस्थ जीवन व दीर्घायु प्रदान करे ऐसी कामना करता हूँ।" 

एक अन्य ट्वीट में शाह ने लिखा, "आडवाणी जी का पूरा जीवन राष्ट्र के विकास और कल्याण के लिए समर्पित है। अपनी अद्भुत नेतृत्व क्षमता से उन्होंने न सिर्फ पार्टी की एक मजबूत नींव रखी बल्कि लाखों कार्यकर्ताओं को भी प्रेरित किया। सरकार में रहते हुए आडवाणी जी ने राष्ट्रहित सर्वोपरि मान भारत को नयी गति देने का काम किया।" 

वही, जेपी नड्डा ने भी आडवाणी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्र एवं संगठन को समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।" 

बता दें कि आडवाणी आज 92 वर्ष के हो गए है। उनका जन्म आठ नवंबर 1927 को हुआ था।