BREAKING NEWS

डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾'Howdy Modi' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही◾GST काउंसिल की अहम बैठक आज, कर दरों में कटौती पर होगा निर्णय◾Modi के अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा व्यस्त कार्यक्रम, सीईसे से करेंगे मुलाकात ◾शाह रविवार को मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित◾PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾

देश

फर्जी खबर चलाने के आरोप में पोस्टकार्ड वेबसाइट के संपादक महेश हेगड़े गिरफ्तार

बेंगलुरु में दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के मकसत से फर्जी खबर चलाने के आरोप में पोस्टकार्ड नाम के समाचार पोर्टल के संस्थापक और संपादक महेश हेगड़े को गिरफ्तार किया गया है। बेंगलुरु पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हेगड़े को गिरफ्तार किया है।

11 मार्च को वेबसाइट पर एक रिपोर्ट छपी थी, जिसमें एक जैन मुनि श्री उपाध्याय मयंक सागर जी महाराज पर मुस्लिम शख्स के हमला करने की बात थी। जबकि हकीकत में जैन मुनि के साथ सड़क दुर्घटना हुई थी। एक बाइक ने पीछे से उनकी गाड़ी में टक्कर मारी थी। जिसकी वजह से जैन मुनि और उनका अनुयायी नीचे गिर गए और उन्हें चोटें आई थी।

महेश विक्रम हेगड़े ने घायल मुनि की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि सिद्धारमैया की सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। घायल जैनमुनि की खबर को हजारों लोगों ने शेयर किया था। हेगड़े के खिलाफ धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने, जानबूझकर भावनाएं आहत करने और क्रिमिनल कॉन्स्पिरेंसी की धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

फिलहाल कोर्ट ने हेगड़े को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस गिरफ़्तारी को लेकर बीजेपी राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है। सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं ने #ReleaseMaheshHegde हैशटैग से अभियान शुरू कर दिया है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि हेगड़े पर आरोप लगे हो। इससे पहले हेगड़े पर फेक न्यूज चलाने के आरोप लग चुके हैं। ट्विटर पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं। वहीं हेगड़े की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता प्रताप सिन्हा ने कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।