BREAKING NEWS

अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾‘हिंदुत्व’ की राह पर निकले राज ठाकरे, MNS का नया झंडा लॉन्च किया◾

राष्ट्रपति कोविंद फिलीपीन्स और जापान के दौरे पर हुए रवाना

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद फिलीपीन्स एवं जापान के आधिकारिक दौरे पर गुरुवार को रवाना हो गए। पिछले 13 वर्षों के दौरान भारत के राष्ट्रपति का फिलीपीन्स का यह पहला आधिकारिक दौरा होगा। कोविंद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गयी। ट्वीट के मुताबिक राष्ट्रपति जापान के सम्राट नारूहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होंगे। कोविंद फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो रोआ दुतेर्ते के निमंत्रण पर 17 से 21 अक्टूबर तक फिलीपीन्स की यात्रा पर रहेंगे। यह यात्रा दोनों देशों के राजनयिक संबंधों की स्थापना के 70वीं वर्षगांठ के मौके पर हो रही है। 

 

राष्ट्रपति दुतेर्ते के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच आतंकवाद को लेकर सहयोग तथा द्विपक्षीय सैन्य सहयोग बढ़ने के बारे में भी चर्चा होगी। वह एक व्यापारिक एवं सामुदायिक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। दोनों देशों के बीच निवेश एवं व्यापार में वृद्धि को लेकर भी चर्चा होगी। मनीला में भारतीय समुदाय के करीब 15 हजार लोग रहते हैं।  कोविंद प्रवासी भारतीयों के अलावा भारत में उपचार कराने वाले फिलीपीन के नागरिकों से भी मिलेंगे। 

सऊदी अरब में बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

कोविंद 21 अक्टूबर को जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचेंगे। वह भारत एवं जापान के बीच सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक संबंधों को रेखांकित करने के लिए एक बौद्ध मंदिर में दर्शन करने जाएंगे और बोधगया के पवित्र बोधिवृक्ष का पौधा रोपेंगे। वह 22 तारीख को अन्य राष्ट्राध्यक्षों के साथ ही जापान के सम्राट के रूप में  नारुहितो के राज्याभिषेक से जुड़ विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और सम्राट द्वारा आयोजित राज भोज में शामिल होंगे। 

अगले दिन 23 तारीख को  कोविंद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे द्वारा विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के सम्मान में आयोजित शासकीय भोज में शामिल होंगे। वह दोपहर बाद बुलेट ट्रेन में सवार होकर टोक्यो से करीब 230 किलोमीटर दूर एक औद्योगिक नगर काकेनावा भी जाएंगे। राष्ट्रपति प्रवासी भारतीय समुदाय एवं कारोबारी घरानों के संयुक्त सहयोग से बनाये जा रहे योग एवं ध्यान केंद्र सिएरा सोतो की आधारशिला भी रखेंगे।